Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने सांसद, विधायकों से की मंत्रणा

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने सांसद, विधायकों से की मंत्रणा

हाथरसः जन सामना संवाददाता। आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर जिले में विकास कार्यो की समीक्षा व प्रशासनिक स्तर पर समस्याओं के समाधान आदि की समीक्षा के लिए लखनऊ में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर लोकसभा हाथरस की समीक्षा बैठक हुई जिसमें 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में समस्त विधायकों व सांसद से वार्ता की गयी।
बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में कराये जा रहे विकास कार्यो की जनप्रतिनिधियों से रिपोर्ट ली तथा शासन की मंशा के अनुरूप प्रशासनिक स्तर पर समस्या समाधान के बारे में जानकारी ली। बैठक में शामिल होने के बाद सांसद राजेश दिवाकर ने फोन पर बताया कि मुख्यमंत्री के समक्ष आदर्श सांसद गांवों में विकास कार्यो के क्रियान्वयन में तेजी लाने व उन्नति लाने के लिए बात रखी। बैठक में जनप्रतिनिधियों में आपसी तालमेल ठीक रहे और विकास कार्य तेजी से हो सकें पर जोर दिया गया।
सांसद राजेश दिवाकर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि शहर के तालाब चैराहा पर ओवरब्रिज निर्माण हेतु 25 करोड रूपये की धनराशि से निर्माण होना है लेकिन जीएसटी लागू होने के बाद उक्त धनराशि अब 29 करोड रूपये हो गई है और ओवरब्रिज निर्माण की फाइल स्वीकृति हेतु वित्त अनुभाग में लंबित है जिस पर मुख्यमंत्री ने अपने अधीनस्थों को आदेशित कर शीघ्र स्वीकृति दिलाकर निर्माण कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया। बैठक में जिले के प्रशानिक अफसरों को लेकर भी वार्ता हुई और कार्य न करने वाले अधिकारियों की सूची भेजने को कहा गया। छर्रा विधायक ठाकुर रवेंद्रपाल सिंह ने शहर व देहात में आवारा मवेशी के लिये गौशाला की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि गौशाला के लिए प्रस्ताव भेजिए गौशाला तुरंत ही बनवाई जाएगी व क्षेत्र में काली नदी पर 4 पुलों की मांग की जिमसें कोडियागंज, भगोसा, धनसिंहपुर, बढ़ारी खुर्द से छोंकरा पुलों की भी मांग की। तथा क्षेत्र की 10 जर्जर पड़ी सड़को के लिए भी प्रस्ताव दिए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में सांसद हाथरस राजेश दिवाकर, सदर विधायक हरीशंकर माहौर, सिकन्द्राराऊ विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा, छर्रा विधायक ठा. रवेंद्रपाल सिंह, इगलास विधायक राजवीर दिलेर, मौजूद थे।