Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चोरों ने उड़ाया हजारों का माल, पुलिस ने निभाई औपचारिकता

चोरों ने उड़ाया हजारों का माल, पुलिस ने निभाई औपचारिकता

कानपुरः अर्पण कश्यप। अक्सर देखा जाता है कि अंधेरे का फायदा उठाकर घरों का माल चोर उड़ा जाते हैं लेकिन अब तो बर्रा क्षेत्र में ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं जिन्हें देखकर लगता कि चोरों के हौंसले बुलन्द हैं और मौका पाते ही घरों का माल उजाले में उड़ाने में जरा भी हिचकिचा नहीं रहे हैं। ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। बर्रा थाना क्षेत्र के वरुण विहार निवासी सुनील सिद्धार्थ अपनी पत्नी सोनी, बेटी तनीषा 8 वर्ष व बेटा कनिष्क 6 वर्ष के साथ अपने रिश्तेदार के यहां गड़रियन पुरवा मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने गए थे। इसी दौरान चोरों ने उनके नगदी व जेवर पर हाथ साथ कर दिया और आराम से निकल गए। खास बात यह है कि उनके मकान के आसपास अंधेरा कभी नहीं रहता है और देर रात तक चहलकदमी भी रहती है। बावजूद इसके चोरों ने उनके घर के ताले तोड़ डाले और अन्दर घुस गए। इसके बाद बक्से को खोलकर उसमें रखे लगभग 10 हजार रूपये व एक सोने की लाकेट व चांदी की लगभग 250 ग्राम की पायल चोरी कर ले गए। सुनील ने बताया कि उन्होंने 100 नम्बर पर सूचना दी। इसके बाद दो सिपाही आये और औपचारिकता निभा कर चले गए।
क्षेत्रीय पुलिस को सूचना भी दी गई लेकिन और कोई जानकारी करने तक नहीं आया। वीआईपी ड्यूटी में लगे होने की बात कहते हुए 100 नम्बर के सिपाही भी खानापूर्ति कर चले गए।
मम्मी क्या अब मेरे जूते नही आ पायेंगे ?
ये कहना है एक आठ साल की गरीब बच्ची तनीषा का जिसके गुल्लक को बीती रात चोरों ने तोड़ कर उसके द्वारा इकट्ठा किये गये पैसो के साथ साथ घर की जमा पूंजी पर भी हाथ साफ कर दी।