Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अगले माह हो जायेगा ओवरब्रिज का शिलान्यास

अगले माह हो जायेगा ओवरब्रिज का शिलान्यास

हाथरसः जन सामना संवाददाता। तालाब चैराहा रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए पैमाइश का कार्य शुरू हो गया है। डेढ माह में कार्य शुरू हो जायेगा। जनता को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। यह पुल कोतवाली से लेकर अलीगढ रोड एनसीसी कैंप परिसर के निकट तक बनेगा।
उक्त बातें अलीगढ रोड पर भाजपा नेता व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष ललित शर्मा लब्बू पंडित के प्रतिष्ठान पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान सदर विधायक हरीशंकर माहौर, भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार ने कहीं। सदर विधायक हरीशंकर माहौर ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व उन्होंने प्रमुख वादे किये थे जिन्हें पूरा कर दिया है। पहला पूर्व में नगर पालिका परिषद द्वारा शहर की जनता पर मनमाने ढंग से थोपे गये गृह व जल कर को समाप्त कराने व दूसरा तालाब चैराहा रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण कराये जाने का वादा किया था। निकाय चुनाव की पहली बोर्ड बैठक में ही गृह व जल कर को समाप्त कराया है। जनता फिलहाल इस थोपे गये टैक्स को जमा नहीं कराये। जितना बढाया गया था वह माफ किया जायेगा और नये सिरे से सर्वे कराकर जो जायज कर होगा या हमेशा लगता हुआ आया है वही लगेगा। हमारी प्रदेश में सरकार बनी तो ओवरब्रिज का रास्ता भी खुल गया। योगी सरकार ने ओवरब्रिज के लिए पैसा जारी कर दिया है।
मार्च माह में सरकार ने बजट में ओवरब्रिज के लिए इसलिए पैसा जारी किया है जिससे अगले साल और अधिक पैसा मिल सके। ओवरब्रिज मोहनगंज कोतवाली के निकट तिराहे से लेकर अलीगढ रोड एनसीसी कैंप परिसर के निकट तक बनेगा। पैमाइश के बाद थोडा बहुत अंतर आ सकता है।
भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार ने कहा कि ओवरब्रिज निर्माण का कार्य डेढ माह में शुरू हो जायेगा और लोकसभा चुनाव से पूर्व लगभग 80 फीसदी ओवरब्रिज का कार्य पूर्ण हो जायेगा। ओवरब्रिज के प्रोजेक्ट मैनेजर सतेन्द्र कुमार ने कहा कि ओवरब्रिज के लिए धनराशि जारी हो गई है। रेलवे, पीडब्ल्यूडी और सेतु निगम तीनों मिलकर ओवरब्रिज बनायेंगे। फिलहाल नक्शा बन गया है जिसे अंतिम रूप दिया जाना है। पैमाइश का कार्य शुरू हो रहा है। पैमाइश और नक्शा को अंतिम रूप देने में लगभग डेढ माह का समय लग जायेगा। ओवरब्रिज निर्माण में डेढ से दो साल लग जाते हैं लेकिन हम इसे कम समय में तैयार करने का प्रयास करेंगे।
तालाब चैराहा रेलवे क्रासिंग पर ओबरव्रिज निर्माण के लिये पैमाईश के कार्य की शुरूआत हो गई। पैमाईश की शुरूआत सदर विधायक हरीशंकर माहौर, भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार ने प्रोजेक्ट मैनेजर सत्येन्द्र को साथ लेकर अलीगढ़ रोड भैरव मन्दिर के निकट फीता डालकर की। विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार ने कहा कि पैमाईश में इस बात का विशेष रूप से ख्याल रखा जायेगा कि किसी गरीब दुकानदार का नुकसान नहीं हो और ओवरब्रिज भी आसानी से बन जाये।
पत्रकार वार्ता में पूर्व चेयरमैन रमेशचन्द्र आर्य, ललित शर्मा लब्बू पंडित, सुनीत आर्य ,चै. रामकुमार वर्मा, मुकेश कौशिक, अखिलेश गुप्ता, डा. राजीव सिंह, सभासद संजय सक्सैना, प्रदीप शर्मा, विशाल दीक्षित, कपिल अग्रवाल, प्रमोद शर्मा, अशोक अग्रवाल, श्याम अग्रवाल, रमन माहौर, ध्रुपित अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, दिनेश शर्मा, प्रमोद गुप्ता भुस वाले, डा. राजेश कुमार सिंह, आदि मौजूद थे।