Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मण्डलायुक्त ने किया केडीए का निरीक्षण, दिए निर्देश

मण्डलायुक्त ने किया केडीए का निरीक्षण, दिए निर्देश

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। सभी कर्मचारियों के पास आई कार्ड आवश्य हो, कोई भी कर्मचारी जींस टीशर्ट पहन के कार्यालय न आये। कार्यालय-कार्यालय जैसा ही दिखे इसके लिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। आने वाले फरियादियों के लिए बैठने तथा पेयजल व्यवस्था दुरुस्त रहे। किसी भी पटल पर आने वाली शिकायत पेंडिंग न रहने पाए इसका विशेष ध्यान रहे। समय से सभी कर्मचारी तथा अधिकारी कार्यालय आयें। बायोमैट्रिक की निरंतर चेकिंग करते रहें। सभी कर्मचारियों को अग्नि शमन यंत्र की ट्रेनिंग दिलाई जाये। समस्त अधिशाषी अभियंता अपनी दिन चर्या डायरी में आवश्य नोट करें कि वो कहां कहां जाते हैं इसे केडीए सचिव को अवश्य बताएं।
उक्त निर्देश आज मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने केडीए कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान व्यक्त किये। मण्डलायुक्त सुबह 10 बज कर 10 मिनट पर केडीए पहुचे । उन्होंने समस्त केडीए कार्यालय का गहनता से एक एक पटलों का निरीक्षण किया। सभी विभागों के पटलों का गहनता से निरीक्षण करते हुए कहा कि आज समस्त कर्मियों को केवल चेतावनी दे कर छोड़ रहा हूं कि अब भविष्य में कार्यालय देरी से न आये। उन्होंने उपस्थित कर्मियों से अग्नि शमन यन्त्र को चलाने के विषय में जानकारी की तो सभी ने बताया कि नहीं चला पाते, इस पर उन्होंने केडीए सचिव को निर्देशित किया कि कार्यालय के समस्त कर्मियों को अग्नि शमन यन्त्र चलाने की ट्रेडिंग दी जाए। उन्होंने केडीए सचिव को निर्देशित किया कि समस्त केडीए कर्मियों के आई कार्ड तत्काल बनाये जाये ताकि समस्त कर्मियों की पहचान हो सके । उन्होंने निर्देशित किया कि समस्त कर्मचारी अपने पटलों पर साफ सफाई रखे। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में कोई भी पेंडेंसी न रहने पाए यदि कोई शिकायत मिलती है तो अधिकारी, कर्मचारी पर कार्यवाही की जायेगी ।
उन्होंने केडीए सचिव को निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में केडीए की भूमि पर अतिक्रमण तथा अवैध निर्माण न हो इसके लिए विशेष निगरानी रखे।