Tuesday, September 25, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तहसील दिवस में सुनीं शिकायतें

तहसील दिवस में सुनीं शिकायतें

हाथरसः जन सामना। अपर जिलाधिकारी रेखा एस0 चैहान कि अध्यक्षता में आज सासनी में आयोजित तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया। अपर जिलाधिकरी रेखा एस0 चैहान ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये। तहसील समाधान दिवस में दर्ज 178 प्रार्थना पत्रों मंे से 06 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
अपर जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। अपर जिलाधिकारी ने सभी प्रार्थनापत्र को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित एक सप्ताह में निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दिये।
इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग पेंशन योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पात्र लोगों को फार्म उपलब्ध कराये गये। कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण विभाग द्वारा किसानों को आधुनिक ढंग से खेतीबाडी करने, फसल उत्पादन में वृद्धि हेतु वैज्ञानिक तौरतरीके अपनाने तथा पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशुओें में होने वाले रोगों तथा उनके निदान हेतु आवश्यक उपायों के बारे में पशुपालकों को जानकारी दी गयी।
इसके अलावा तहसील दिवस पर सिकन्दराराऊ में 34 शिकायते, तथा हाथरस तहसील में 96 शिकायते तथा सादाबाद तहसील दिवस में 32 शिकायतों में से 02 शिकायतो का मौके पर निस्तारण किया गया।