Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ब्रहमपुत्र मेल में मंगलामुखियों का आतंक, यात्रियों को लूटा

ब्रहमपुत्र मेल में मंगलामुखियों का आतंक, यात्रियों को लूटा

फिरोजाबाद/टूंडलाः जन सामना संवाददाता। शनिवार तड़के आधा दर्जन मंगलामुखियों ने दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही 14056 बृह्म्पुत्र मेल के जनरल कोच में जमकर लूटपाट की। विरोध पर यात्रियों को मारपीट कर घायल कर दिया। लूटपाट के बाद सभी चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरकर भाग गए। लुटे यात्रियों ने टूंडला स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। बिना मुकदमा दर्ज कराए ही यात्री अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए।
शुक्रवार रात्रि करीब पौने बारह बजे 14056 बृह्म्पुत्र मेल दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़ (बिहार) के लिए रवाना हुई थी। रात्रि करीब दो बजे ट्रेन अलीगढ़ पहुंची, तभी गार्ड के समीप लगे जनरल कोच में आधा दर्जन से अधिक मंगलामुखी प्रवेश कर गए। ट्रेन के अलीगढ़ स्टेशन से निकलते ही उन्होंने यात्रियों से रुपये मांगना शुरु कर दिया। यात्रियों के विरोध पर मंगलामुखियों ने टे्रन को चेन पुलिंग कर दाउदखां रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। यहां ट्रेन करीब 12 मिनट खड़ी रही। ट्रेन के चलते ही वह अपने असली रंग में आ गए और यात्रियों से मारपीट करते हुए लूटपाट शुरु कर दी। करीब एक दर्जन यात्रियों से आभूषण व नकदी लूट ली। लूटपाट व मारपीट होते देख यात्रियों में दहशत फैल गई। यात्रियों ने शोर मचाना शुरु कर दिया। अपने आप को घिरता देख सभी बदमाश हाथरस व पोरा रेलवे स्टेशनों के बीच चेन पुलिंग भाग गए। गार्ड ने तत्काल नियंत्रण कक्ष को घटना से अवगत कराया। ट्रेन के सुबह करीब चार बजे टूंडला स्टेशन पहुंचते ही यात्रियों ने हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा होते देख पुलिस मौके पर पहुंच गई। हंगामे के चलते टे्रन करीब बीस मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। यात्री मुकदमा बिहार में दर्ज कराने की बात कहते हुए बिना मुकदमा दर्ज कराए ही अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए। करीब डेढ़ माह पूर्व भी मंगलामुखियों ने कौरारा व भदान के बीच एक ट्रेन में यात्रियों से लूटपाट की थी।
ये हुए लूट का शिकार
बदमाशों ने ट्रेन के जनरल कोच में यात्रा कर रहे ब्रह्म्देव यादव, रवि सिंह, विपिन कुमार, भोलू शुक्ला, देव कुमार समस्त निवासीगण बिहार समेत करीब एक दर्जन यात्रियों से सामान व आभूषण लूट ले गए।
घटना के समय ट्रेन में नहीं दिखा पुलिस स्कॉट
मंगलामुखी यात्रियों के साथ मारपीट व लूटपाट करते रहे और टेªन में चलने वाला पुलिस स्कॉट कहीं नजर नहीं आया। पुलिस ने न पहुंचने से भी यात्रियों में रोष था।
क्या कहते हैं अधिकारी
ट्रेनमें किन्नरों ने यात्रियों से रुपये छीन लिए थे। घटना के बाद वह हाथरस व पोरा के बीच चेन पुलिंग कर उतर गए। यात्रियों ने घटना को लेकर कोई तहरीर नहीं दी है। वह बिहार में मुकदमा दर्ज कराने की बात कह रहे थे। यदि कोई तहरीर आती है तो मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करेंगे।
-अब्दुल मुईद, प्रभारी थानाध्यक्ष जीआरपी, टूंडला