Saturday, January 19, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मुआवजा पाकर किसानों के खिले चेहरे

मुआवजा पाकर किसानों के खिले चेहरे

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। बीते माह कानपुर नगर के जामू गाँव में शार्ट सर्किट से लगी आग में सैकड़ों बीघा तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई थी, जिसमे लगभग 30 से भी ज्यादा किसानो का नुकसान हुआ था।
इस घटना के बाद से स्थानीय विधायक अभिजीत सिंह सांगा और सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने त्वरित राहत पहुंचाते हुए 5000 रूपये प्रति किसान सहायता प्रदान की थी और दिनांक 9/5/2018 को राज्य सरकार के राहत कोष से आपदा में आहात हुए प्रति किसान को 15000 रूपये की चेक मुआवजे के रूप में प्रदान की गयी, जिसको पाते ही किसानों के चेहरे खिल उठे। साथ ही किसानो ने बताया कि पूर्व में हुई तमाम ऐसी आपदाओं में सरकार के अखबारी आश्वासनों के साथ ही सिर्फ छलावा मिलता रहा है और वर्तमान सरकार को धन्यवाद देते हुए क्षेत्र के सभी किसानो ने प्रशंसा की और साथ ही कहा कि हम किसानों को इस सरकार से अपनी सुरक्षा का पूर्ण अहसास मिल रहा है। सांसद देवेन्द्र सिंह भोले द्वारा किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का उपयोग करने की सलाह दी गई, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की आपदा में किसानो को अधिक से अधिक सहायता हो सके मिल सके।
सरकारी राहत किसानों को जल्द से जल्द पहुचाने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही स्थानीय भाजपा नेता जनार्दन सिंह ने अहम् भूमिका निभाई।