Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 62 लोगों ने किया रक्तदान

62 लोगों ने किया रक्तदान

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। रविवार को संकल्प सेवा समिति के सौजन्य से दामोदर नगर स्थित एक गेस्ट हाउस में आई. एम. ए. ब्लड बैंक के द्वारा 6वाँ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 62 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में पुलिस महानिरीक्षक अलोक सिंह मुख्य अतिथि एवं जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। समिति के सदस्यों द्वारा पुलिस महानिरीक्षक एवं जिलाधिकारी को पुष्पगुच्छ और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलन करके शिविर का शुभारम्भ किया। शिविर में संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह, सचिव विजय मिश्रा, कोषाध्यक्ष पुनीत द्विवेदी, सदस्य दीपक चैहान तथा गेस्ट हाउस के मालिक लल्लन सिंह ने रक्तदान किया। पुलिस महानिरीक्षक महोदय एवं जिलाधिकारी महोदय ने संस्था के सभी सदस्यों का तथा रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया।
संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि इस समय कानपुर में ब्लड और प्लेटलेट की बहुत ही समस्या है। इसी समस्या को देखते हुए शिविर का आयोजन किया गया है जिससे जरूरत मन्दों को ब्लड मिल सके। उन्होंने बताया कि आगे भी किसी को कभी ब्लड की जरूरत हो तो संस्था के सदस्य से संपर्क करे ब्लड उपलब्ध करा दिया जायेगा।
रक्तदान शिविर का आयोजन करने में विशेष रूप से संतोष सिंह, पुनीत द्विवेदी, विजय मिश्रा, रघुनाथ सिंह, अशोक मिश्रा, दीपक चैहान, लल्लन सिंह का सहयोग रहा और रणविजय सिंह, डा. संगीता सिंह, बबलू सेंगर, परवेज, स्वाति, स्मृति, शिप्रा आदि मौजूद रहे।