Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पीएम नरेन्द्र मोदी जी ने लिए कड़े व बड़े फैसलेः नकबी

पीएम नरेन्द्र मोदी जी ने लिए कड़े व बड़े फैसलेः नकबी

प्रेसवार्ता में जानकारी देते केन्द्रीय मन्त्री मुख्तार अब्बास नकबी

-मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया
-हज सबसिड़ी खत्म करने को बताया कड़ा फैसला
-पत्रकारों के सवालों का जवाब नहीं दे पाये केन्द्रीय मन्त्री
कानपुरः जन सामना संवाददाता। मोदी सरकार की चार साल उपलब्धियों को गिनाने के लिए केन्द्रीय मन्त्री अल्प संख्यक कार्य मन्त्रालय मुख्तार अब्बास नकबी आज शहर में पधारे।
सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान शहर में मोदी जी की रैलियों की चर्चा से शुरूआत करते केन्द्रीय मन्त्री मुख्तार अब्बास मन्त्री ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बताया कि जब से श्री नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमन्त्री बने हैं तब से पूरी दुनियां में भारत के प्रति सोंच बदली है। उन्होंने कहा कि लाल बत्ती कल्चर खत्म किया गया। एलपीजी सबसिडी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम के आहवाहन पर करोड़ों ने सबसिडी छोड़ दी जिससे उज्जवला योजना का संचालन कर गरीबों को एलपीजी सिलेण्डर व चूल्हे दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 2014 से पहले की 28 डीबीटी योजनाएं ठण्डे बस्ते में पड़ी थी उन्हें संचालित किया गया और इस समय 431 डीबीटी योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिसका सीधा फायदा आम जनता को मिल रहा है।
आर्थिक सुधार के लिए जीएसटी लागू करना व आतंकवाद पर लिए गए फैसलों को उन्होंने बड़े व कड़े फैसले बताया। उन्होने बताया कि सांसदों की सबसिडी संसद की कैण्टीन में खत्म कर दी गई, साथ ही हज पर जाने वालों को दी जाने वाली सबसिडी खत्म कर दी गई। उन्होंने बताया कि पहले की अपेक्षा अब टैक्स देने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।
एवार्ड वापसी की चर्चा करते हुए बताया कि लोगों ने अंग्रेजों के जमाने के एवार्ड वापस किए पता नहीं वो कौन लोग थे। साथ ही कहा कि आने वाले समय में देश की जीडीपी 7.4 से ज्यादा होगी।
मन्त्री महोदय ने कहा कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी को विदेश यात्राओं के दौरान जो सम्मान मिला है वह पहले कभी किसी पीएम को नहीं मिला। उन्होंने कहा जब भी मोदी जी विदेशों में जाते हैं तो उन्हें वहां के राष्ट्रपति प्रोटोकाल तोड़ कर सम्मान देते हैं। यह देश के लिए गर्व की बात है।
प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में बेनामी सम्पत्तियों पर लगाम लगी है और भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाई की जा रही है। सड़कों, शौचालयों, उज्जवला योजना सहित अन्य कई योजनाओं पर मोदी सरकार का गुणगान किया। उन्होंने विपक्षी दलों पर निसाना साधते हुए कहा कि मोदी की विकास यात्रा को रोकने के लिए सभी एक जुट हो रहे हैं लेकिन इससे विकास यात्रा में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि मोदी जी के साथ देश का जनादेश है।
प्रेसवार्ता में जब पत्रकारों ने जहरीली शराब काण्ड, बनारस पुल हादसा, धारा-370, तीन तलाक, हलाला, कश्मीर में गठबन्धन, शौचालयों में किए गए भ्रष्टाचार सहित अन्य कई मामलों पर सवाल दागे तो केन्द्रीय मन्त्री जी किसी भी सवाल का जवाब सही नहीं दे पाये और पत्रकारों के सवालों के जवाब घुमाफिराकर देने का प्रयास करते रहे।
प्रेसवार्ता में केन्द्रीय मन्त्री के साथ महापौर प्रमिला पाण्डेय, भाजपा जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेन्द्र मैथानी, जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता गुप्ता भी मौजूद रहे।