Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नाला बन रहा जानलेवाः 2 बच्चों सहित 3 गिरे

नाला बन रहा जानलेवाः 2 बच्चों सहित 3 गिरे

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। शहर की आवास विकास कॉलोनी में बना नाला कभी बडे हादसे के लिए जिम्मेदार हो सकता है और आयेदिन घटित हो रहीं घटनाओं से कालौनी के लोग सोचने पर मजबूर हैं तथा कालौनी के लोगों ने हर चैखट पर दस्तक दी लेकिन आज तक कोई सुनवायी या कार्यवाही नहीं हुई तथा कल भी एक हादसा घटित हो गया और एक मासूम बडे हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बच गया। लोगों में सिस्टम के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त है।
आवास विकास कालौनी में बना नाला जहां खुला है वहीं वह करीब 8 फुट गहरा है और कल कॉलोनी के ही करीब 55 वर्षीय प्राण सेठी अपने 6 वर्षीय नाती लक्ष्य व 5 वर्षीय धेवते देवांश को अपने साथ स्कूटर पर बिठाकर जा रहे थे और इसी दौरान वह अचानक खुले गहरे नाले में बच्चों सहित गिर गये और नाले में भरी कीचड में दोनों मासूम बच्चे भी धंस गये लेकिन इस दौरान उनकी पुत्रवधु श्रीमती सलोनी सेठी ने उन्हें गिरते हुए देख लिया और वह तत्काल अपने पुत्र, भांजे व ससुर को बचाने के लिये नाले में कूद गईं और उन्हें बचाया तथा तब तक कालौनी के तमाम लोग भी आ गये और उन्होंने भी मदद की। इस घटना से कालौनी के लोगों में भारी आक्रोश है।
कालौनी में खुले नाले को कवर्ड कराने की मांग को लेकर समाजसेवी व विश्व हिन्दू परिषद के उपाध्यक्ष मदन गोपाल वार्ष्णेय ने जिलाधिकारी को कुछ समय पूर्व ज्ञापन सौंपकर बताया था कि बनी आबादी क्षेत्र में बना नाला गहरा खुला होने के कारण लोगों के लिए घातक है और कई घटनायें घटित हो चुकी हैं तथा करीब 3 साल पूर्व एक 4 वर्षीय बालिका की मौत भी हो चुकी है तथा उन्होंने नाले को ऊंचा उठवाकर स्लिप लगवाने की मांग की थी।
विहिप उपाध्यक्ष मदन गोपाल वाष्र्णेय ने बताया कि वह कालौनी के लोगों के साथ तहसील दिवस, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आदि को जहां लिखित शिकायत कर चुके हैं वही नये पालिकाध्यक्ष को भी मौका मुआयना कराया लेकिन आज तक कोई नतीजा नहीं निकला है और उन्हें अब ऐसा लग रहा है कि सिस्टम किसी बडे हादसे के इंतजार में है?