Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पाॅलीथिन चैकिंग से खलबलीः पाॅलीथिन जब्त

पाॅलीथिन चैकिंग से खलबलीः पाॅलीथिन जब्त

दुकानदारों के काटे गये चालानः हिदायतः हड़कम्प
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। उ.प्र. सरकार द्वारा पाॅलीथिन पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद से बाजार में जहां भारी असमंजस बना हुआ है वहीं आज एसडीएम सदर ने पालिका की टीम को लेकर कई बाजारों में छापेमारी की गई और पाॅलीथिन जब्त कर उनके चालान भी काटे गये। छापामार कार्यवाही से व्यापारियों में भारी हडकम्प व खलबली मच गई तथा अधिकारियों द्वारा उन्हें हिदायत भी दी गई।
शहरों व कस्बों तथा गांवों में बढते प्रदूषण व ठप्प होते सीवेज सिस्टम आदि को देखकर जन स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर डालने वाले प्लास्टिक व पाॅलीथिन को शासन द्वारा गत 15 जुलाई से पूरे प्रदेश में जहां प्रतिबंधित कर दिया गया है वहीं पाॅलीथिन पर रोक लगाने को प्रशासनिक कार्यवाही व चैकिंग अभियान शुरू हो गया है लेकिन अभी निर्णय लागू होते ही क्या व्यापारी और क्या आम आदमी असमंजस में हैं कि 50 माइक्रोन से कम की पाॅलीथिन कौन सी है और दूसरा यह कि लोगों को अभी पुरानी आदत छोडने में थोडा वक्त लगेगा।
शासन के आदेशों के आज एसडीएम सदर अरूण कुमार अपनी तहसील टीम व पालिका की टीम के साथ शहर के बाजारों में छापेमारी करने पहुंच गये तथा कार्यवाही की खबर से व्यापारियों दुकानदारों में भारी खलबली मच गई वहीं टीम ने दुकानों पर पाॅलीथिन की चैकिंग और जिन-जिन दुकानों पर पाॅलीथिन या कैरीबैग मिले उन्हें जब्त कर लिया गया तथा दुकानदारों के 100 रूपये व 200 रूपये के चालान काटे गये। एसडीएम ने हलवाईखाना, नजिहाई बाजार, घण्टाघर, पसरट्टा बाजार, सर्राफा बाजार आदि में चैकिंग अभियान चलाया गया।
प्रशासनिक चैकिंग कार्यवाही की सूचना पाकर मौके पर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, व्यापार मण्डल के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष मदन मोहन अपना वाले, व्यापार मण्डल जिलाध्यक्ष अनुभव अग्रवाल आदि पहुंच गये और एसडीएम सदर से वार्ता की गई वहीं व्यापारियों ने प्रशासन के साथ हलवाईखाना स्थित दाऊजी मंदिर में बैठक की जिसमें व्यापारियों ने पाॅलीथिन प्रतिबंध को लेकर स्पष्टीकरण की मांग उठाई कि कौन-कौन सी पाॅलीथिन प्रतिबंधित है तथा कार्यवाही से पूर्व व्यापारियों को आगाह किया जाये और फिर उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की जाये।
बैठक के दौरान सत्यप्रकाश रंगीला, सभासद अशोक शर्मा, विशाल दीक्षित, शैलेश दीक्षित, हरीशंकर वाष्र्णेय, राहुल चैधरी, सौरभ वाष्र्णेय, नितिन वाष्र्णेय, रामकुमार अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, यशवंत वार्ष्णेय, अनुज गोयल, शेखर वार्ष्णेय, कुशल वार्ष्णेय, विनीत वार्ष्णेय, शैलू शर्मा, धीरज वार्ष्णेय, अजय वार्ष्णेय, बबलू अग्रवाल आदि तमाम व्यापारी मौजूद थे।