Thursday, September 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आरेडिका महाप्रबंधक के नेतृत्व में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की हुई शुरुआत, कर्मचारियों ने ली शपथ

आरेडिका महाप्रबंधक के नेतृत्व में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की हुई शुरुआत, कर्मचारियों ने ली शपथ

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान 4.0 के अन्तर्गत आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली में महाप्रबंधक प्रशान्त कुमार मिश्रा के नेतृत्व में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की शुरुआत की गई। ‘स्वच्छ भारत मिशन’ को प्रभावी बनाने के लिए महाप्रबंधक सभागार में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने एकसाथ मिलकर स्वच्छता शपथ ग्रहण की तथा प्रशासनिक भवन परिसर में ष्एक पेड़ माँ के नामष् मुहिम के तहत वृक्षारोपण किया। आरेडिका के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आर० एन० तिवारी ने बताया कि स्वच्छता अभियान का यह प्रथम चरण 17.09.2024 से 02.10.2024 तक चलेगा।
आरेडिका द्वारा स्वच्छता के प्रति ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरुक करने के लिए सोशल मीडिया केे प्लेटफॉर्म का उपयोग कर स्वच्छता के प्रति लागों को जागरुक करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
स्वच्छता पखवाडा के अन्तर्गत सिविल विभाग द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से आवासीय परिसर, कॉम्पलेक्स, केन्द्रीय विद्यालय, मिनी एडमिन, सभी वर्कशॉपों में आने वाले 15 नवम्बर तक स्वच्छता कार्यक्रम चलाए जाएगें। जिनमें साफ-सफाई और जन जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक इत्यादि आयोजित होगें।
इस अवसर पर आरेडिका के वरिष्ठ विभागाध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष तथा अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्य स्थल पर शपथ लेकर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की।