Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » छात्र-छात्राओं को निःशुल्क वितरण आगामी 31 जुलाई तक सुनिश्चित कराना अनिवार्य: मुख्य सचिव

छात्र-छात्राओं को निःशुल्क वितरण आगामी 31 जुलाई तक सुनिश्चित कराना अनिवार्य: मुख्य सचिव

प्रदेश में छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य-पुस्तकें, यूनिफाॅर्म, स्कूल बैग एवं जूते-मोजे का वितरण आगामी 31 जुलाई तक सुनिश्चित कराना अनिवार्य: मुख्य सचिव
जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में पाठ्य-पुस्तकें एवं विभिन्न यूनिफार्म का कराया जाए वितरण: डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय
जिलाधिकारी प्रतिदिन करें पाठ्य-पुस्तकों एवं यूनिफार्म वितरण की समीक्षाः मुख्य सचिव
लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य-पुस्तकें, यूनिफाॅर्म, स्कूल बैग एवं जूते-मोजे का वितरण आगामी 31 जुलाई, 2018 तक सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि वितरित की जाने वाली पाठ्य-पुस्तकें एवं यूनिफाॅर्म की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पाठ्य-पुस्तकें एवं यूनिफार्म का वितरण जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराने हेतु जनप्रतिनिधियों से समय प्राप्त करने हेतु अनुरोध कर उनकी उपस्थिति में वितरण सुनिश्चित कराया जाए।
डाॅ0 पाण्डेय ने पाठ्य-पुस्तकों के वितरण की वर्तमान स्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि निर्धारित समयावधि में पाठ्य-पुस्तकों का वितरण सुनिश्चित न कराने पर सम्बन्धित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों को पाठ्य-पुस्तकों एवं यूनिफार्म वितरण की प्रतिदिन समीक्षा करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में सचिव, बेसिक शिक्षा श्रीमती मनीषा त्रिघाटिया सहित अन्य सम्बन्धित विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।