Wednesday, December 19, 2018
Home » मनोरंजन » मस्त रहो, व्यस्त रहो और स्वस्थ रहोः मंसूरी

मस्त रहो, व्यस्त रहो और स्वस्थ रहोः मंसूरी

हिंदी फीचर फिल्म “शूद्र अ लव स्टोरी” की शूटिंग के दौरान बनारस में नवोदित फिल्म अभिनेता नबी नूर मंसूरी संक्षिप्त वार्ता मुकेश कुमार ऋषि वर्मा से हुई, उसके कुछ अंश-
मुकेश:- आपने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत कब और कैसे की थी ?
मंसूरी:- जी, मैंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत वर्ष – 2010 में की थी। मुझे बचपन से ही फिल्में देखने का शौक था और मैं एक्टर्स की नकल उतारा करता था। बस तभी से मुझे यह एक्टिंग का शौक लग गया और सच कहूं तो मेरी शुरूआत तो तभी से हो गई थी। (हंसते हुए…)
मुकेश:- आपको पहली फिल्म कब और कैसे मिली ?
मंसूरी:- पहली फिल्म ! पहली फिल्म मुझे मिली थी ‘आजाद इंडिया’ एवं ‘मैरा देश आपडौं’ ये दो एक साथ मिली थीं और दोनों ही लघुफिल्में थीं। खुदा की मेहरबानी से पर्दे की फिल्म मिली ‘बॉम्बे किसकी है’। यह फिल्म मेरे मित्र द्वारा दी गई जानकारी से मिली, मैंने ऑडीशन दिया और मै सेलेक्ट हो गया। उदयपुर (राजस्थान) में मुझे अभिनय का मौका मिला। मैं बहुत – बहुत शुक्रगुजार हूँ अपने उस मित्र का।
मुकेश:- फिल्म जगत में आपका अनुभव कैसा रहा है, कुछ खट्टी – मिठी यादें हमसे शेअर करना चाहेंगे ?
मंसूरी:- बहुत अच्छा! पहली बार में ही मुझे पुलिस इंस्पेक्टर का रोल मिला था। पहली बार वर्दी पहनकर मुझे जो खुशी मिली मैं उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता द्य बाकी अभी फिल्म जगत में निराशा का सामना मुझे नहीं करना पड़ा।
मुकेश:- ‘शूद्र अ लव स्टोरी’ पर प्रकाश डालिए ?
मंसूरी:- बिल्कुल! शूद्र ए लव स्टोरी जाति-पाँत की ऊंच-नीच वाली सोच को दिखायेगी। साथ ही प्यार – मुहब्बत का संदेश भी देगी यह फिल्म।
मुकेश:- फिल्म ‘शूद्र अ लव स्टोरी’ को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। कुछ संगठनों ने आपको व आपके मित्र को जान से मारने की धमकी भी दी है, यह सुनने में आया है।
मंसूरी:- देखिए मुकेश जी! इस बारे में आप को भी पता है, क्योंकि आप शूटिंग के समय यूनिट के साथ थे। आपने भी एक किरदार में अभिनय किया है द्य लोग तो अभी भी धमकियां दे रहे हैं फिल्म न चलने देने की। पर हम किसी धमकी – बमकी से डरने वाले नहीं हैं।
मुकेश:- आपकी आगामी फिल्म कौन सी है, व किस थीम पर आधारित है ?
मंसूरी:- हाँ जी… मेरी आने वाली फिल्म -‘ये इश्क है क्या’ व ‘बहुत बड़ा हंगामा’ ये दो फिल्में हैं, और ये प्यार, कॉमेडी, एक्शन से भरपूर हैं।
मुकेश:- अच्छा… बहुत अच्छा…! और आपकी फिल्म -शूद्र अ लव स्टोरी कब तक सिनेमाघरों में आ जायेगी ?
मंसूरी:- अपनी यह फिल्म शायद अक्टूबर 2018 तक देशभर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो जायेगी।
मुकेश:- आप अपने दर्शकों को क्या संदेश देना चाहेंगे ?
मंसूरी:- मैं अपने फेंस को बहुत प्यार करता हूँ। मेरा बस इतना सा ही संदेश है – मस्त रहो, व्यस्त रहो और स्वस्थ रहो!