Monday, November 19, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच ने आयोजित किया वंदे मातरम् महोत्सव

राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच ने आयोजित किया वंदे मातरम् महोत्सव

⇒शहीदों के परिवारीजनों को किया सम्मानित
फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। भारतीय जैन मंच (हिंदू ग्रुप परिवार) एवं राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच के तत्वावधान में 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वंदे मातरम् महोत्सव का आयोजन चन्द्राप्रभु मंदिर में किया गया। इस अवसर पर शहीदों के परिवारीजन व महापौर नूतन राठौर मुख्य अतिथि रही।
कार्यक्रम का शुभारम्भ शहीदों के परिवारीजनों, महापौर नूतन राठौर व भारतीय जैन मंच के संस्थापक हिंद प्रघुम्न जैन ने दीप प्रज्जवलित एवं भारत माता व शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। महापौर नूतन राठौर के द्वारा शहीदों के परिवारीजनों को प्रशस्त्री पत्र देकर सम्मानित किया गया। मेयर नूतन राठौर ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित होना आवाश्यक है। ताकि शहीदों के परिवारीजनों को ऐसा प्रतीत न हो कि समाज उनके साथ नहीं है। इस कार्यक्रम के लिए उन्होंने राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच एवं भारतीय जैन मंच को शुभकामनाऐं दी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि आंकाक्षा द्विवेदी ने वंदे मातरम् गीत गाकर कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया। महामंत्री हिंद अंकुश जैन ने देश में आज युवाओं में देश र्भिक्त की भावना उत्पन्न होनी चाहिए। राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच के ब्रज प्रांत प्रभारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश के प्रति समाज में जाग्रति लाना है। ताकि हमारा देश प्रगति के पथ पर फिर से अग्रसर हो सके। कार्यक्रम का संचालन अमित जैन विद्यार्थी ने किया। कार्यक्रम में टीवी सीरियल की कलाकार मीरा जैन भी मौजूद रही। कार्यक्रम में अनिल जैन, अजय जैन, पवन तैनगुरिया, धर्मेन्द्र सिंह, अरविन्द्र जैन, ब्रजेश शर्मा, अप्रित जैन, मंगल सिंह राठौर, प्रमोद राजौरिया, मंजु जैन, पकज जैन, अनिकेत जैन, डा. अखिलेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
फिरोजाबाद। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगला भाऊ स्थित रचना ग्लास इण्डस्ट्रीज में उद्योगपति अभिषेक मिततल चंचल ने वृक्षारोपण किया। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करने से ही वातावरण को शुद्व किया जा सकता है। सभी लोगों को किसी भी शुभ अवसर पर वृक्षारोपण करना चाहिए। जिससे आने वाली पीढ़ी को शुद्व जलवायु मिल सके। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी लोगो की जिम्मेदारी है कि अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ सुथरा रखें। जिससे वातारण शुद्व रह सके।