Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बदमाश तो पकड़े गए लेकिन नहीं मिला लूटा गया माल

बदमाश तो पकड़े गए लेकिन नहीं मिला लूटा गया माल

थाना प्रभारी टूण्डला पकड़े गये बदमाशों को जेल ले जाते

बाइक फिसलने के दौरान तमंचे से लगी गोली से मरा था बदमाश
शातिर अपराधी हैं पकड़े गए बदमाश, दर्ज हैं दर्जनों मुकदमें
फिरोजाबाद/टूंडला, एस. के. चित्तौड़ी। सर्राफ से लाखों रुपये की नकदी व सोना लूटने के आरोपितों से पुलिस को पूछताछ में कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस रैकी करने वाले का नाम तक नहीं पता कर सकी। लूटे गए करीब बीस लाख रुपये के सोने के आभूषणों का भी अभी तक कोई सुराग नहीं है। पकड़े गए आरोपितों पर लूट, हत्या का प्रयास, ट्रक लूट, डकैती समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं।
थाने से महज दो सौ मीटर की दूरी पर अपाचे सवार बदमाशों ने दुकान बंद कर लौट रहे अहाता धनप्रसाद निवासी प्रदीप पाराशर पुत्र ओमप्रकाश पाराशर से तमंचे के बल पर डेढ़ लाख की नकदी व करीब बीस लाख रुपये के जेवर लूट ले गए थे। सीओ संजय वर्मा ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश गढ़ी भक्ति होते हुए आगरा की ओर भागना चाहते थे, गांव के समीप बने स्पीड ब्रेकर पर गाड़ी अनियंत्रित होकर गिर गई। गाड़ी को चिंटू उर्फ चंद्रशेखर पुत्र महेशचंद्र निवासी ग्राम नगला भाव सिंह थाना सादाबाद जनपद हाथरस चला रहा था। बीच में भूरा उर्फ सत्यप्रकाश पंड़ित पुत्र गोविंद स्वरूप निवासी गांव गढ़ी चंदन थाना ढौकी जनपद आगरा तमंचा लेकर बैठा हुआ था। सबसे पीछे रिंकू जाटव उर्फ बाबा उर्फ अशोक पुत्र इंद्रपाल जाटव निवासी गिंदौली थाना इगलाश जनपद अलीगढ़ बैठा हुआ था। बाइक के गिरते ही भूरा के हाथ में लगा तमंचा चल गया और गोली लगने से चिंटू उर्फ चंद्रशेखर की मौत हो गई। गोली की आवाज सुन ग्रामीणों ने उन्हें दबोच लिया। डराने के लिए बदमाशों ने ग्रामीणों पर भी फायरिंग की, लेकिन बच कर निकल नहीं सके। पकड़े गए बदमाशों के पास से तीन तमंचे, नौ कारतूस व लूट के 44500 रुपये, दुकान की चाबी व थैला बरामद किया गया। बदमाशों के पास से मिली बाइक चोरी है जो घटना से चंद रोज पूर्व 3500/-रुपये में हाथरस से खरीदी गई थी। देर रात्रि तक एसएसपी सचिन्द्र पटेल, एसपी सिटी राजेश कुमार, सीओ संजय वर्मा घटना स्थल का निरीक्षण करते रहे। आरोपितों के विरुद्ध लूट, गैर इरादतन हत्या, 25 आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक बदमाश के विरुद्ध टूंडला में भी कई पूर्व में दर्ज मुकदमों में चार्ज सीट दाखिल की गई है। वह एक माह पूर्व ही एक मामले में फीरोजाबाद से जमानत कराकर ले गया था। टूंडला में दर्ज कई मामलों शाम को पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों को जेल भेज दिया। पीड़ित प्रदीप ने चालीस से पचास हजार रुपये व कुछ आभूषण लूट ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया है।
पुलिस को किया गुमराह
पकड़ा गया बदमाश रिंकू जाटव उर्फ बाबा पुलिस को गलत नाम व पता बताकर गुमराह करता रहा। पुलिस ने सख्ती की तब जाकर उसने अपना सही नाम व पता पुलिस को बताया। जांच में करीब एक दर्जन मुकदमें निकले।
पिता ने पुत्र के शव से किया किनारा
पुलिस ने मृतक चिंटू उर्फ चंद्रशेखर के पिता महेशचंद्र को जब उसकी की मौत की खबर दी तो वह दुखी होने बजाय खुश होकर बोले साहब अच्छा हुआ। मर गया। बहुत परेशान थे।
ईद के दिन देना था घटना को अंजाम
घटना को अंजाम देने की पूरी योजना भूरा उर्फ सत्यप्रकाश ने बनाई थी। सर्राफ से दस लाख का सोना मिलने की उम्मीद जताई गई थी। घटना को बुधवार को अंजाम देना था। सभी हथियार लेकर टूंडला पहुंच भी गए थे, लेकिन पुलिस की गस्त देख वापस लौट गए। उसके बाद दूसरे दिन आकर घटना को अंजाम दिया।
गांव से होकर भागते थे बदमाश
पकड़े गए बदमाश रिंकू जाटव ने बताया कि घटना के बाद बाइक से गांव के रास्ते होकर आगरा पहुंचना था, क्योंकि घटना के बाद पुलिस हाइवे पर दौड़ती है गांवों में नहीं। घटना के बाद भूरा के खेत पर बने ट्यूबैल पर शराब पार्टी के साथ ही लूट के माल का बटवारा होना था। वह लूट का माल मेरठ में बेचते थे। घटना को अंजाम देने से पूर्व भी उन्होंने टूंडला के एक शराब के ठेके पर पार्टी की थी।
कई जनपदों की पुलिस ने की पूछताछ
बदमाश पकड़े जाने की खबर के बाद अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फीरोजाबाद एटा की पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में होने वाली लूट की घटनाओं के खुलासे के लिए कोतवाली में आकर पूछताछ करती नजर आई, लेकिन शातिर बदमाशों से वह एक भी घटना को कबूल नहीं करा सकी।
जुआ खेलने के दौरान हुई दोस्ती
मृतक चिंटू उर्फ चंद्रशेखर व भूरा उर्फ सत्यप्रकाश दोनों ही जुएं के आदी हैं। दोनों की दोस्ती धौर्रा थाना एत्मादपुर गांव के पास जुआ खेलने के दौरान हुई। जिसके बाद उन्होंने लूट की घटना को अंजाम देने योजना तैयार कर ली। चिंटू धौर्रा में अपने एक रिश्तेदार के यहां रहता था।
मृतक को आज होना था कोर्ट में पेश
गोली से मारे गए बदमाश चिंटू उर्फ चंद्रशेखर की अलीगढ़ कोर्ट में शुक्रवार को लूट के मामले में तारीख थी। उसे आज कोर्ट में पेश होना था, लेकिन उससे पहले ही वह मौत के गाल में समा गया।