Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दून पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह की धूम रही

दून पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह की धूम रही

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। दून पब्लिक स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी समारोह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय कमेटी के सदस्यों के स्वागत के साथ हुआ। जिसमें यश अग्रवाल सम्मिलित थे। विद्यालय के डायरेक्टर ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया तथा जन्माष्टमी की शुभकामनायें भी दीं।
विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रियदर्शी नायक ने भी जन्माष्टमी की शुभकामनाये देते हुए कामना की कि भगवान श्रीकृष्ण सभी के घर आकर उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान करें। कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की पूर्व बेला पर विद्यालय के मंच पर श्रीकृष्ण आरती भक्ति की प्रस्तुति दी गयी। कार्यक्रम में प्री-प्राइमरी विभाग की कोऑर्डिनेटर श्रीमती नीतू अरोरा ने श्रीकृष्ण जन्मष्टामी कब, क्यों और कैसे मनाई जाती है यह सब बताया। प्राइमरी विभाग के बच्चों ने श्रीकृष्ण भगवान की बाल लीलाओ पर आधारित आकर्षक नाटक की सुन्दर प्रस्तुति दी, जिसे देख कर दर्शक मंत्रमंत्रमुग्ध हो गए। नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा भी श्रीकृष्ण भगवान की लीलाओं पर आधारित मनमोहक नाटिका की प्रस्तुति दी गयी जिसे देखकर दर्शक रोमांचित हो गए। विद्यालय की छात्राओं द्वारा ब्रज की गोपियों का रूप धारण कर एक सुन्दर समूह नृत्य प्रस्तुत किया जिसे जन समूह ने सराहा।
कार्यक्रम में कृष्ण की महत्त्वपूर्ण लीला में से एक मटकी फोड़ नृत्य की छात्राओं ने धमाकेदार प्रस्तुति दी। जिसे देख कर जन समूह आनंदित होकर तालियां बजाने पर मजबूर हो गया। अंत में विद्यालय की कोर्डिनेटर ने सभी को धन्यवाद दिया। संचालन शिक्षिका श्रीमती स्वाति जैन ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दून परिवार का योगदान सराहनीय रहा।