Friday, October 19, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मेला में आयोजित विशाल पंचायतीराज सम्मेलन में प्रधान व प्रधानाचार्य सम्मानित

मेला में आयोजित विशाल पंचायतीराज सम्मेलन में प्रधान व प्रधानाचार्य सम्मानित

पंचायतों का सशक्तिकरण बेहद जरूरी-प्रभारी मंत्री तिवारी
संयोजक राजेश कुमार सिंह गुड्डू ने जताया सभी का आभार
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के 107 वें महोत्सव में कल मेला पण्डाल में आयोजित विशाल पंचायतीराज सम्मेलन में पूरे जिले की ग्राम प्रधानों ने जहां शिरकत की वहीं जिले को ओडीएफ घोषित किये जाने की प्रशंसा की तथा स्वच्छाग्राहियों को सम्मानित भी किया गया।
मेला में आयोजित विशाल पंचायतीराज सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी शामिल हुए जबकि सम्मेलन का उद्घाटन सदर विधायक हरीशंकर माहौर द्वारा किया गया तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में डीएम डा. रमाशंकर मौर्य, सिकन्द्राराऊ विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, परियोजना निदेशक चन्द्रशेखर शुक्ला, डीपीआरओ शहनाज अंसारी मौजूद थीं तथा सभी अतिथियों का सम्मेलन संयोजक व भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ठा. राजेश कुमार सिंह गुड्डू द्वारा फूल मालाओं से लादकर व प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया तथा सम्मेलन की अध्यक्षता डीएम डा. रमाशंकर मौर्य ने की।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जनपद के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि सशक्त भारत के लिए पंचायतों का सशक्तीकरण बेहद जरूरी है। पहले सरकार खुद कहा करती थी कि हम जो भी धनराशि गांव के विकास के लिए देते हैं उसका 85 फीसद हिस्सा बीच में ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ जाता है लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने यह सुनिश्चित कर दिया है कि जो भी धनराशि गांव के विकास को जायेगी उसका शत प्रतिशत गांव के विकास पर ही खर्च होगा।
प्रभारी मंत्री ने प्रधान व अन्य जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बापू-शास्त्री ने जो सपना संजोया था आज वह साकार रूप ले रहा है। पीएम मोदी ने देश में स्वच्छता के लिए जो झाडू उठाई थी उसी की बदौलत 14 राज्य ओडीएफ घोषित हो गये हैं। हाथरस जिला भी यूपी में 12 वें स्थान पर है और ओडीएफ हुआ है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है। यूपी में भी 23 जिले खुले में शौचमुक्त हो गये हैं। सरकार की मंशा है कि योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर खडे व्यक्ति तक पहुंचे। पेंशन का लाभ हर उस गरीब को मिलेगा जो वास्तव में गरीब है। लेखपाल जो गरीबों के साथ अन्याय कर रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। दलालों की जगह जेल में होगी। जल्द ही पेंशन को बढाकर एक हजार रूपये किया जायेगा।
विधायक हरीशंकर माहौर ने कहा कि हम गांव व गरीब के साथ खडे हैं। उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जायेगी। विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि भाजपा सरकार में विकास तेजी से हो रहा है। भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता के हर दुख दर्द में भागीदार बनें। जिलाधिकारी डा. रमाशंकर मौर्य ने कहा कि हम शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब तक पहुंचाने के लिए संकल्पित हैं। इस मौके पर एलईडी स्क्रीन पर खुले में शौच से वीडियों दिखाई गई और उसके नुकसान के बारे में बताया गया तथा शौचालय एक प्रतिज्ञा लघु फिल्म बनाने वाले कलाकारों को सम्मानित किया गया इनके साथ ही कलवारी, गंगचौरी, टुकसान व रामपुर आदि गांव के प्रधानों को गौरव यात्रा के लिए तथा कई विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को स्वच्छता के लिए सम्मानित किया।
कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी एसपी सिंह, पीडी डीआरडीए चन्द्रशेखर शुक्ला, डीपीआरओ शहनाज अंसारी, भाजपा नेता सतेन्द्र सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में सोमेन्द्र सेंगर, सतीश पौरूष, मुकेश चौधरी, विनोद कुशवाहा, गौरव प्रताप सिंह, नरेश प्रधान, शेरपाल सिंह, मिलन अग्निहोत्री, प्रवीण अग्रवाल बंटू लाला, मदन शर्मा फौजी, सत्यवीर सिंह प्रधान, डीपीसी योगेश सारस्वत, नवीन शर्मा, रमन माहौर, रामकुमार चौधरी, चन्द्रवीर चौधरी, अनुज चौधरी, प्रेमसिंह कुशवाहा, लाल बहादुर कुशवाहा, पं. ज्ञानेन्द्र शर्मा एड., प्रदीप सारस्वत, योगेश सारस्वत, शैलेन्द्र लवानियां, विवेक सिंघल, फौरन सिंह, प्रकाश वीर, फूल सिंह, देवेन्द्र गौतम, शिवकुमार कुशवाहा, धर्मवीर सिंह आदि मौजूद थे तथा संचालन एडीओ पंचायत के.के. गौतम द्वारा किया गया। अंत में संयोजक राजेश सिंह गुड्डू ने सभी का आभार व्यक्त किया।