Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आईजीआरएस की शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाये अधिकारी: डीएम

आईजीआरएस की शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाये अधिकारी: डीएम

शिकायतों को समयवद्ध व गुणवत्तापूर्ण तरीके से न निस्तारण होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को दी जायेगी प्रतिकूल प्रविष्ट: डीएम
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आईजीआरएस पोर्टल संबंधी बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि आईजीआरएस व तहसील दिवस में जो शिकायते की जाती है उसका गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण किया जाये। यदि किसी अधिकारी व कर्मचारी ने शिकायतों के निस्तरण में विलंब किया गया तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों में डिफाल्टर की श्रेणी में आने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने अधिक डिफाल्टर की श्रेणी में जिला पूर्ति अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, बीडीओ आदि को सख्त निर्देश दिये कि जल्द से जल्द शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से डिफाल्टर की श्रेणी को खत्म करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि डिफाल्टर श्रेणी में जिला कृषि अधिकारी के 10, जिला पूर्ति अधिकारी के 9, विद्युत रनियां व पुखरायां के 4-4, बेसिक शिक्षा के 7, सीएमओ के 5, एसडीएम भोगनीपुर के 18, पूर्ति निरीक्षक के 5, एसडीएम डेरापुर के 4, एसडीएम रसूलाबाद के 1, बीडीओ अमरौधा के 3, मलासा के 7, रसूलाबाद के 2, झींझक के 1, अकबरपुर थाने के 1, नगर पंचायत अकबरपुर के 8, झींझक के 3 आदि विभागों के डिफाल्टर की श्रेणी में है जो जल्द से जल्द निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार की समस्या निस्तारण की प्रणाली है। इस पर आम जनता अपनी शिकायतें दर्ज करती है जिस को गंभीरता से लेते हुए निस्तारण करने की जिम्मेदारी संबंधित विभागों की है। कहा कि जब तक मामले निस्तारित नही होगे तब तक आम जन को न्याय कैसे मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्राप्त आवेदन पत्रों का समयवद्ध ढंग से अधिकारी निस्तारण करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिये कि जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक राधेश्याम, मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार राय, एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, वित्त एवं राजस्व साहब लाल, समस्त एसडीएम, समस्त बीडीओ व जनपद के अधिकारी उपस्थित रहे।