Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मुलायम जन्मदिन पर नहीं पहुंचे सैफई, शिवपाल मायूस

मुलायम जन्मदिन पर नहीं पहुंचे सैफई, शिवपाल मायूस

कार्यकर्ताओं ने मुलायम केक पर उतारा गुस्सा
इटावा, राहुल तिवारी। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के जन्मदिन समारोह में समाजवादी नेता मुलायम के न पहुंचने पर शिवपाल मायूस हो गए। मुलायम के न आने से प्रसपा(लोहिया) के कार्यकर्ता भी गुस्से में आ गए फिर यह गुस्सा मुलायम के केक पर कार्यकर्ताओं ने उतारा।
देश के समाजवादी नेता मुलायम के जन्मदिन का एक शानदार समारोह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने इटावा के सैफई चन्दगीराम स्टेडियम में आयोजित किया था। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत इस कार्यक्रम में मुलायम सिंह को अपने जन्मदिन का केक काटने आना था। सैफई में अपने इस कार्यक्रम में मुलायम को सुबह 11 बजे आना था। प्रसपा(लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव अपनी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सैफई के चन्दगीराम स्टेडियम में देर शाम तक इंतजार करते रहे लेकिन अंततः मुलायम प्रसपा(लोहिया) के जन्मदिन समारोह में नहीं पहुँचे। मुलायम सिंह के न पहुंचने से उनके छोटे भाई व प्रसपा(लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मायूस हो गए और उनका चेहरा भी उतर गया। अपने कार्यक्रम में बड़े भाई मुलायम के न पहुंचने से शिवपाल बेहद असहज दिखाई पड़े।
मंच से शिवपाल ने साफ साफ कहा कि आज नेता जी चुगलखोरों के चक्कर मे पड़ गए है इसलिये वो आज इस कार्यक्रम में नहीं आ सके। शिवपाल ने कहा कि अब सपा अपने सिद्धांतों से भटक चुकी है। पार्टी में अब चुगलखोरों का बोलबाला है। आज शिवपाल अपने बड़े भाई के न आने से बेहद भावुक भी हो गए। उन्होने कहा कि वे नेता जी का हमेशा सम्मान करते रहे हैं और हमारी पार्टी नेता जी को प्रसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करती है। अपने बड़े भाई से आज जो उपेक्षा शिवपाल को मिली उससे वो आज बेहद खफा भी दिखे। शिवपाल ने आज अपने बड़े भाई मुलायम सिंह को यह नसीहत दे डाली कि नेताजी चुगलखोरों व चापलूस लोगों से दूर रहें।
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के द्वारा सैफई में आयोजित किये जन्मदिन समारोह में मुलायम के न पहुंचने पर आज शिवपाल समर्थकों में भी गहरा गुस्सा देखा गया। मैदान के एक मंच पर रखा गए केके को खुद मुलायम आकर काटना था। लेकिन उनके न आने से प्रसपा के कार्यकर्ता भी गुस्से में आ गए उन्होंने मुलायम के जन्मदिन के केक को लूट लिया। तब मुलायम के जन्मदिन समारोह में स्थिति हौज फौज में बदल गयी।