Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बांकेबिहारी की भक्ति में डूबे भक्तः पदयात्रायें रवाना

बांकेबिहारी की भक्ति में डूबे भक्तः पदयात्रायें रवाना

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। गत वर्षो की भांति हाथरस से वृन्दावन धाम के लिए 18 वीं विशाल संकीर्तन पदयात्रा आज भजनों व भक्तों के बीच भारी धूमधाम से रवाना हुई तथा पदयात्रा का शहर भर में भारी पुष्प वर्षा के साथ जोरदार स्वागत हुआ। उधर कस्बा पुरदिलनगर से भी वृन्दावन धाम के लिए विशाल पदयात्रा रवाना हुई जिसका कस्बा सिकन्द्राराऊ में भक्तों द्वारा भव्य स्वागत हुआ और प्रसादी भी वितरित करायी गयी।
शहर के नयागंज स्थित श्रीनाथ जी मंदिर से श्री बांकेबिहारी जी की 18 वीं विशाल पदयात्रा वृन्दावन धाम के लिए रवाना हुई तथा पदयात्रा शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए कामरेड भगवानदास मार्ग मुरसान गेट स्थित मां बौहरे वाली देवी मंदिर से होते हुए रवाना हुई। पदयात्रा का शहर भर में जगह-जगह पर पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया तथा पदयात्रा में शामिल भक्त संकीर्तन मण्डी के सुरीले भजनों पर थिरकते हुए चल रहे थे। साथ ही महिला भक्त भी जमकर झूम रही थीं। पदयात्रा में शामिल ठाकुरजी के डोला में भक्तों ने माथा टेका और मनोकामना का आशीर्वाद मांगा।
पदयात्रा में शामिल भक्तों को जहां प्रसादी वितरित की गई वहीं पदयात्रा आज राया में विश्राम करेगी और कल सुबह राधारानी के दर्शन करते हुए वृन्दावन धाम पहुंचेगी। पदयात्रा में श्याम वार्ष्णेय, रामकुमार, दीपक अग्रवाल, दीपक वार्ष्णेय, गौरव, अंकुर, सन्नी, अभिषेक, नीरज, सौरभ, गोपाल वाष्र्णेय आदि तमाम भक्तगण शामिल थे।
उधर कस्बा पुरदिलनगर के मौहल्ला ब्राह्मणपुरी स्थित श्रीराम मंदिर से विशाल पदयात्रा वृन्दावन धाम के लिए रवाना हुई और पदयात्रा के कस्बा सिकन्द्राराऊ पहुंचने पर जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया और भक्तों को प्रसादी वितरित की गयी। उक्त दोनों पदयात्राओं से पूरा माहौली भक्तिमय बन गया और हर कोई बांकेबिहारी के रंग में डूबा नजर आया।