Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सदर तहसील में डीएम की दस्तक, मचा हड़कंप

सदर तहसील में डीएम की दस्तक, मचा हड़कंप

सदर तहसील में अभिलेखों को देखती डीएम नेहा शर्मा

अभिलेखों के व्यवस्थित रखरखाव के जिलाधिकारी ने दिये निर्देश,
उपनिबन्धक प्रथम कार्यालय का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, विलम्ब से आये कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के दिये निर्देश
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बुधवार को सुबह उपनिबन्धक प्रथम सदर के तहसील स्थित कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी को कार्यालय में केवल एक परिचर (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) अशोक कुमार उपस्थित मिला। उपनिबन्धक पृथ्वीराज चैरसिया एवं निबन्धन लिपिक भुपेन्द्र पाल सिंह विलम्ब से कार्यालय आये। जिस पर जिलाधिकारी ने इन कर्मचारियों का एक दिन वेतन काटने का निर्देश दियें।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने निरीक्षण के दौरान गत दिवसों में हुये बैनामों, शासनादेशों की गार्ड फाइल, गत निरीक्षणों पर प्रेषित अनुपालन आख्यायेें धारा 33 का रजिस्टर आदि दस्तावेजों का गहनतापूर्वक अध्ययन किया उन्होने गत कार्य दिवस 24 दिसम्बर को हुये बैनामों की वितरण की स्थिति की जांच की एवं निर्देश दिये कि सभी बैनामें समय से वितरित किये जायें। उन्होने तहसील को प्रेषित किये जाने बैनामों को भी समय से प्रेषित करने के निर्देश दियें। इसके अतिरिक्त उन्होने आईजीआरएस पोर्टल पर निस्तारित किये गये दो शिकायतकर्ताओं सतीश चंद्र एवं रहीशा बेगम से फोन पर बात करके उनकी संतुष्टि का स्तर देखा एवं उपनिबन्धक को निर्देश दिये कि जिन मामलों तहसील से समन्वय की आवश्यकता हो उनमें तहसील में समन्वय स्थापित करते हुये मामले का सम्पूर्ण निस्तारण करायें। उन्होने शिकायतोे की श्रेणीवार सूचीबद्ध करने के भी निर्देश दियें। इस दौरान स्टाम्प सहायक मदन कुमार, एसडीएम सदर व तहसीलदार भी मौजूद रहें।