Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ओवरब्रिज न बनने से जनता परेशान जनप्रतिनिधियों के बेरुख

ओवरब्रिज न बनने से जनता परेशान जनप्रतिनिधियों के बेरुख

आखिर क्यों नहीँ शुरू हो रहा ओवरब्रिज का काम
रूरा/कानपुर देहात, लालू भदौरिया। रेलवे क्रासिंग पर आए दिन लगने वाले भीषण जाम की समस्या से लोग आजिज आ चुके हैं। दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर दोहरी लाइन के चलते हर दस मिनट में ट्रेन के गुजरने से क्रासिंग बंद रहती है। क्रासिंग खुलते ही वाहनों के फंसने से पूरे दिन जाम लगा रहता है। कई वर्षों से प्रस्तावित ओवरब्रिज अब तक न बनने से समस्या बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को भी दिन में कई बार जाम लगने से फंसे वाहन सवार त्राहिमाम करते रहे।
दिल्ली-हावड़ा रेल रूट हर पांच मिनट में ट्रेन निकलने के चलते रूरा स्थित क्रासिंग का फाटक बंद होता है। फाटक देर तक बंद होने पर क्रासिंग के दोनों तरफ सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। फाटक खुलने पर दोनों ओर से वाहनों के निकलने में यातायात उलझ जाता है और जाम लगता है। गुरुवार दोपहर को लगभग दो बजे पांच ट्रेनें निकालने के लिए फाटक बंद किया गया। करीब आधे घण्टे बाद फाटक खुला तो आपाधापी में दोनों ओर के वाहन आपस में उलझ गए। हालात ये हुए कि दोपहिया वाहन निकालने में लोगों को पसीना आ गया। करीब डेढ़ घंटे तक जाम के हालात रहे। दोपहर व शाम को भी केबिन मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार से जाम में फंसे वाहन सवार जूझते नजर आए।
रूरा पश्चिमी क्रासिंग पर ओवर ब्रिज निर्माण के बाद ही यातायात व्यवस्थित होना संभव है। ओवरब्रिज निर्माण में देरी से जाम की समस्या बढ़ गई है। कस्बे के प्रमुख व्यापारी रवी, शशी दुबे, दिलीप कुमार सिंह, मुन्ना, श्याम वैश्य, कमलेश पाण्डेय, राजेश दुबे समाजसेवी समेत लोगों ने समस्या की मांग पर जल्द रेलवे ओवरब्रिज बनाने पर जोर दिया है।