Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दून में चला पानी बचाओ जीवन बचाओ अभियान

दून में चला पानी बचाओ जीवन बचाओ अभियान

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। आगरा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में आज जायंट्स ग्रुप हाथरस सहेली क्लब के तत्वावधान में पानी बचाओ जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम अतिथि राजयोग शिक्षिका वी.के. शांता दीदी एवं उनकी टीम के सदस्यों का पारम्परिक ढंग से तिलक लगाकर स्वागत किया गया। तदुपरांत दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
कार्यक्रम के अन्तर्गत राजयोग शिक्षिका बी.के. शांता दीदी एवं उनकी टीम के सदस्यों ने विद्यालय के कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के छात्र/छात्राओं को पानी की उपयोगिता, पानी का महत्व तथा पानी बचाओ जीवन पाओ जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करके उन्हें इस विषय के प्रति जागरूक किया। दीदी के द्वारा छात्रों को बताया गया कि हम पानी को किस तरीके से ज्यादा खर्च होने से रोक सकते हैं। उसके लिए उन्होंने कई प्रभावी तरीकों से भी छात्रों को अवगत कराया। विद्यालय के छात्र/छात्राओं को पानी बचाओ अभियान से जोडने के लिए एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी कराया गया जिसमें विद्यालय के लगभग 50 छात्र/छात्राओं ने बडे ही जोश एवं उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।
छात्रों द्वारा आकर्षक पोस्टर बनाकर पानी बचाओ का संदेश सम्पूर्ण विद्यालय तक पहुंचाया जो एक सराहनीय कार्य था। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. प्रियदर्शी नायक द्वारा इस कार्यक्रम को कराने का उद्देश्य एपीआई वर्तमान और भावी पीढी को पानी बचाओ अभियान के प्रति जागरूक करना था। कार्यक्रम में अतिथि बी.के. शांता दीदी को प्रधानाचार्य एवं उपप्रधानाचार्य द्वारा संयुक्त रूप से प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। अंत में उपप्रधानाचार्य द्वारा सभी का आभार प्रकट किया गया।