Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सराहनीय ! पुलिस ने गुमशुदा श्रमिक पुत्र को मां से मिलाया

सराहनीय ! पुलिस ने गुमशुदा श्रमिक पुत्र को मां से मिलाया

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली । कोतवाली ऊंचाहार क्षेत्र के गांव मवई निवासिनी महिला आशा देवी ने बताया है कि क्षेत्र में निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे में काम करने गया उसका श्रमिक पुत्र शिवशंकर संदिग्ध अवस्था में विगत दिनों लापता हो गया था। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लग पा रहा था। जिस पर श्रमिक की मां ने कोतवाली में तहरीर देकर गुमशुदा पुत्र को ढूंढ लाने के लिए पुलिस से गुहार लगाई थी।
बता दें कि कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया था कि मामले में श्रमिक की खोजबीन की जा रही है। इसके साथ ही हल्का दरोगा एनटीपीसी चौकी इंचार्ज प्रशांत द्विवेदी महिला की तहरीर पर संवेदना दिखाई और अगले ही दिन से महिला के श्रमिक पुत्र को ढूंढने के लिए श्रमिक की फोटो सहित पत्र जारी किया और समस्त थानों व सीमा क्षेत्र के थानों पर भेजकर छानबीन शुरू की। इस मामले में एनटीपीसी चौकी इंचार्ज उप-निरीक्षक प्रशांत द्विवेदी की तत्परता काम आई और गुमशुदा श्रमिक मिल गया।
उप- निरीक्षक ने संदेश के माध्यम से बताया कि दिनांक 28.04.2024 को समय सुबह करीब 08.00 बजे श्रमिक शिवशंकर अपने घर से क्षेत्र में निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे पर मजदूरी का काम करने जाने की कह कर गया था परन्तु अपने घर पर वापस नहीं आया। पुलिस द्वारा गुमशुदा श्रमिक शिवशंकर को अब ढूंढ लिया गया है और परिजनों में उसकी मां आशा देवी के सुपुर्द कर दिया गया है। गुमशुदा शिवशंकर पुत्र भगवत प्रसाद निवासी ग्राम कुर्मिन का पुरवा मवई थाना ऊंचाहार, रायबरेली उम्र करीब 24 वर्ष अब अपने घर सकुशल वापस आ गए हैं।
उप निरीक्षक ने कहा कि श्रमिक ने पुलिस को बताया है कि मां के खाना न बनाने को लेकर घर से नाराज होकर वह कानपुर चले गए थे। गुमशुदगी के संबंध में थाना हाजा पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गई । गुमशुदा श्रमिक पुत्र के वापस आ जाने पर उसकी मां, परिजनों और ग्रामीणों ने ऊंचाहार पुलिस की सराहना की।