Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अपर मुख्य सचिव ने किया महिला व पुरुष अस्पताल का निरीक्षण

अपर मुख्य सचिव ने किया महिला व पुरुष अस्पताल का निरीक्षण

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा एवं राजस्व विभाग रेणुका कुमार ने संयुक्त जिला चिकित्सालय महिला एवं पुरुष का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जहां अस्पताल में हड़कंप मच गया। वहीं ओपीडी कक्षो में डॉक्टरों की अनुपस्थित पर अपर मुख्य सचिव भी व्यवस्था को देख हैरत में पड़ गई। उन्होंने कहा कि डाक्टर नहीं आते तो अन्य व्यवस्थाओं का क्या हाल होगा यहां तक कि महिला पुरुष चिकित्सालय के सीएमएस भी अनुपस्थित मिले यही नहीं महिला चिकित्सालय में एक पीड़ित पिता अशोक कुमार ने अपनी कुछ दिनों की बीमार बच्ची का जब ब्लड रिपोर्ट अपर मुख्य सचिव को दिखाया तो और हैरत में पड़ गई उस रिपोर्ट में 1 दिन में इतना भारी अंतर मिलने पर ब्लड जांच केंद्र के जिम्मेदारों की लापरवाही के मामले में कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा एवं राजस्व विभाग रेणुका कुमार ने लापरवाही पर एक संविदा कर्मी लैब टेक्नीशियन को बर्खास्त करने के तत्काल निर्देश दिए। इसी कड़ी में इमरजेंसी वार्ड पुरुष में डॉक्टर आरके चैबे उपस्थित मिले लेकिन वहां की व्यवस्थाएं बदहाल मिली और तो और डिऊटी बोर्ड मे 21 जून के नाम अंकित मिले। इस मामले में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने महिला पुरुष चिकित्सालय संबंधी डॉक्टरों, कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टरों को जप्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए जांच आख्या तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि मरीजों को सही तरह से इलाज करे तथा भारत सरकार द्वारा चलायी जा रही आयुष्मान भारत योजना का लाभ लोगों को दे तथा व्यापक प्रचार प्रसार भी करायें।
निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, उप जिलाधिकारी अकबरपुर सदर आनंद कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी अकबरपुर सदर अर्पित कपूर आदि लोग निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे।