Monday, September 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रोड का चैड़ीकरण नहीं तो होगा आन्दोलन

रोड का चैड़ीकरण नहीं तो होगा आन्दोलन

कमीशनखोरी के चलते काम रोकने का आरोप
हाथरस। लम्बे समय से गड्डा युक्त इगलास रोड के चैड़ीकरण व पुनः निर्माण की मांग को लेकर आज कांग्रेसियों का प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष करूणेश मोहन दीक्षित के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता से मिला और शिकायती पत्र सौंपकर इगलास मार्ग के चैड़ीकरण की मांग की अन्यथा की स्थिति में आन्दोलन करने की चेतावनी दी।
ज्ञात रहे कि हाथरस खैर रोड वाया इगलास डबल लेन स्वीकृत हुआ था जिस पर चैड़ीकरण का कार्य वर्षों पूर्व हुआ किन्तु अलीगढ़ जनपद की सीमा तक है। उक्त सड़क का पुनः निर्माण कर चैड़ीकरण किया गया तथा हाथरस जनपद की सीमान्तर्गत सड़क को छोड़ दिया गया जबकि पूरे सड़क मार्ग के लिये धन शासन से लोक निर्माण विभाग को मिल चुका है। सत्ताधारी लोगों के संरक्षण में ठेका लेने वाले ठेकेदारों व लोक निर्माण के अधिकारियों की मिली भगत से कई बार टेण्डर प्रक्रिया शुरू हुई और निरस्त हुई, नतीजन लगभग 7 किलोमीटर सडक का चैडीकरण का कार्य रूक गया। आज स्थिति यह है कि सडक में गहरे-गहरे गड्डे हो चुके हैं, सडक पूरी तरह उखड़ चुकी है। आयेदिन दुर्घटनायें होती हैं लेकिन समस्या जस की तस है।
इंका नेता अवधेश बख्शी ने कहा कि गड्डा मुक्त सडक का दम भरने वाली भाजपा की सरकार की पोल यह इगलास मार्ग खोल रहा है। ऐसी तमाम देहातों में सडके हैं जो पुर्ननिर्माण को मोहताज है। उन्होंने कहा कि यह सडक अधिकारियों व राजनैतिक संरक्षण प्राप्त ठेकेदारों की खींचतान व कमीशनखोरी की भेंट चढ चुकी है।
इंकाईयों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही इस सडक का चैडीकरण नहीं हुआ तो लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की नींद हराम कर दी जायेगी।
प्रतिनिधि मण्डल में डा. मुकेश चन्द्रा, अशोक गुप्ता, संजीव आंधीवाल, ठा. कपिल सिंह, अजीत गोस्वामी, योगेश ओके, शशांक पचैरी एड., प्रभाशंकर शर्मा, पं. रिषी कुमार कौशिक, यूनूस खान आदि शामिल थे।