Tuesday, May 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम-एसपी ने रसूलाबाद तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी समस्यायें

डीएम-एसपी ने रसूलाबाद तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी समस्यायें

शिकायतों का अधिकारी निष्पक्ष, गुणवत्तापूर्ण, समयवद्धता के साथ करे निस्तारण: डीएम
डीएम-एसपी ने ग्रामीणों को दिये कपडें के थैले, कहा पोलीथीन का प्रयोग न करें
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने तहसील रसूलाबाद के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना व शिकायतों का निस्तारण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि गंभीरता के साथ गुणवत्ता पूर्ण ढंग से शिकायतों का निस्तारण करायें। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में से एक है। शिकायतों में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के तहत लघु एवं सीमान्त किसानों के लिए पेंशन योजना के अन्तर्गत दो कृषकों को कार्ड भेंट किये तथा नगर पंचायत रसूलाबाद ईओ संजय कुमार ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के माध्यम से ग्रामीणों को पोलीथीन का प्रयोग बंद करे पर्यावरण सुरक्षित करें नाम थैला भेंट किये। उन्होंने कहा कि सभी लोग पोलीथीन का प्रायोग बंद करे तथा कपडे के थैले में ही सब्जी आदि हेतु प्रयोग करें।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने रसूलाबाद तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों को गंभीरता के साथ सुना व उनका गुणवत्ता के साथ समय से निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो शिकायत आपको प्राप्त कराई जा रही है, उनका निस्तारण निष्पक्ष होकर गुणवत्तापूर्ण तरीके से करते हुए संबंधित शिकायतकर्ता को अवगत भी कराएं। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में समयबद्धता का पूरा ध्यान रखा जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है कि किसी भी कमजोर, गरीब व्यक्ति को कोई परेशान/सताये नहीं और उसकी समस्याओं को सुना जाए तथा नियमानुसार उसको न्याय दिलाया जाए। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने भी फरियादियों की समस्याओं को सुना व उनका निस्तारण कराया। वहीं पत्रकारों ने राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन भी जिलाधिकारी को सौंपा। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने तहसील परिसर में पुनः निर्माणाधीन पेयजल योजना का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह पेयजल योजना काफी सालो से बंद पडी थी जिसका पुनः निर्माण कराकर शुभारंभ किया गया। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने पेयजल योजना का निरीक्षण भी किया।
इस मौके पर एसडीएम रसूलाबाद अंजू वर्मा, तहसीलदार, सीएमओ डा0 हीरा सिंह, क्षेत्राधिकारी रसूलाबाद, डीडीओ प्रद्युम कुमार यादव, जिला पूर्ति अधिकारी अंशिका दीक्षित, जिला पंचायत राज अधिकारी, ईओ संजय कुमार, उपायुक्त उद्योग प्रिया सिंह, उप कृषि निदेशक विनोद कुमार यादव, जिला कृषि अधिकारी सुमित पटेल, बीडीओ रसूलाबाद, सिंचाई, जल निगम अधिकारी, लोक निर्माण, सहित संबंधित विभागों के अधिकारी आदि लोग उपस्थित रहे।