Tuesday, June 18, 2024
Home » मुख्य समाचार » मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, लोकतंत्र के प्रति निभा रहे जिम्मेदारी

मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, लोकतंत्र के प्रति निभा रहे जिम्मेदारी

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। लोकतंत्र के इस महापर्व पर युवा और महिलाएं अधिक उत्साह दिखा रही हैं, हालांकि पुरष और वृद्ध एवं दिब्यांग मतदाताओं की भागीदारी भी कुछ कम नहीं है। देश का हर जागरूक मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व पर अपना मतदान जरूर करता है और यही सच्ची देशभक्ति है। सोमवार को सुबह से ही मतदाताओं ने अपने पहचान पत्र और वोटर लिस्ट की पर्ची को लेकर पोलिंग बूथ पर प्रवेश किया और मतदान करने के लिए पंक्ति बद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। कई युवाओं और जागरूक मतदाताओं ने मतदान करने के बाद उंगली पर लगे निशान को दिखाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की और मतदान हेतु सभी मतदाताओं का आवाहन भी किया। अवगत हो कि लोकसभा के पांचवें चरण का चुनाव 8 राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर पांचवें चरण की वोटिंग जारी है।
» प्रातः 9 बजे तक वोटिंग 10.28% रहा। जिसमें यूपी पांचवें चरण में 14 सीटों पर 9 बजे तक 12.89% वोटिंग हुई। जिसमें अमेठी में नौ बजे तक कुल 13.45% और रायबरेली में 13.60% मतदान हुआ।
» पांचवें चरण में यूपी की 14 सीटों पर 11 बजे तक कुल 27.76% वोटिंग। जिसमें अमेठी 27.20%,रायबरेली में 28.10% मतदान हुआ।
» पांचवें चरण में 14 सीटों पर अपरान्ह 1 बजे तक का कुल वोटिंग 39.55% है। जिसमें अमेठी में 38.21%, रायबरेली में 39.69% मतदान हुआ।

मतदाताओं ने मतदान कर साझा किये अपने चित्र –

 

चेयरपर्सन ममता जायसवाल, नगर पंचायत ऊंचाहार
सदर विधायक अदिति सिंह और उनकी मां वैशाली सिंह ब्लॉक प्रमुख अमावां
दुर्गेश चन्द पाण्डेय (हिंदी प्रवक्ता सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ऊर्जा विहार ऊंचाहार) एवं ममता पाण्डेय
शिवम अग्रहरि (प्रो. यूनिक कंप्यूटर शॉप)
सौरभ अग्रहरि