Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज ने आयुष जोशांदा का किया निःशुल्क वितरण

राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज ने आयुष जोशांदा का किया निःशुल्क वितरण

प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज एवं चिकित्सालय के प्रोफेसर डा0 मो0 आसिफ हुसैन उस्मानी ने अवगत कराया कि प्रधानाचार्य प्रोफेसर अनवार अहमद ने आयुष मन्त्रालय एवं निदेशक यूनानी डा0 मो0 सिकन्दर हयात् सिद्दीकी और उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार यूनानी औषधियां का नुस्खा को 27 मई से जनमानस में निःशुल्क वितरण हेतु संस्था में कार्यरत् एक समिति का गठन करते हुये प्रोफेसर नजीब हन्जला अम्मार को यह जिम्मेदारी सौपी है। प्रधानाचार्य के अनुसार 27 मई से 6 जून तक प्रयागराज की जनता को 6193 उक्त यूनानी औषधियों के पैकेट जिसमें उन्नाब, बेही दाना, सपिस्ताॅ है निःशुल्क उपलब्ध कराये जा चुका है और यह क्रम निरन्तर जारी रहेगा।

प्रोफेसर उस्मानी के अनुसार प्रधानाचार्य ने सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करते हुए उक्त यूनानी औषधियों की पैकिंग एवं वितरण हेतु संस्था में कार्यरत् कर्मचारियों की कमेटियां गठित की है। जिसमें मो0 अख्तर, ओम प्रकाश पाल, मो0 इरशाद, लाल जी राम, अरशद अली सिद्दीकी, शहनाज बानों, माजिद अली, मो0 मसूद आलम, मंगला प्रसाद, मिथिलेश कुमार पाण्डेय, तौफिक अहमद, मो0 शाहिद सिद्दीकी, रघुनाथ मौर्या पूर्ण जिम्मेदारी, निष्ठा एवं सेवाभाव से जनमानस को घर-घर जाकर यूनानी औषधियों के पैकेट वितरण कर रहे।

डा0 अहमद अली जैदी, चिकित्सा अधिकारी राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज एवं चिकित्सालय, प्रयागराज ने बताया कोविड-19 से बचाव के प्रति इमयुनिटी बढ़ाने के लिए जनता में हम लोग आयुष काढ़ा निःशुल्क वितरण कर रहे है। आयुष काढ़ा के लिए तीन दवाएं उन्नाब, बेही दाना है इनके उपयोग से इमयुनिटी पावर बहुत बढ़ जाती है। और इंफेक्शन से बचने के लिए संभावना बहुत बढ़ जाती है।
डा0 सैय्यद तारिक जमाल, उपाधीक्षक राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज एवं चिकित्सालय, प्रयागराज ने बताया कि इस जोशान्दें से प्रभावित होकर दूर दराज के इलाकों से प्रभावित होकर इस जोशांदे को प्राप्त करने की मांग बढ़ गई है। जिसको प्रधानाचार्य प्रोफेसर अनवार अहमद के द्वारा कर्मचारियों के माध्यम से तुरन्त मुहैया भी कराया जा रहा है।