Saturday, June 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बाल विकास विभाग का कुपोषण मिटाओ अभियान

बाल विकास विभाग का कुपोषण मिटाओ अभियान

आंगनबाड़ी कार्य कर्ती यों ने बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को दिया दूध और घी
रसूलाबाद/कानपुर देहात। प्रदेश सरकार कुपोषण के खात्मे को लेकर बच्चों गर्भवती महिलाओं और धात्री महिलाओं को स्वस्थ रखने के लिए बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्य कर्ती यो द्वारा नगर पंचायत रसूलाबाद के विभिन्न वार्डो में दूध व घी के पैकेट वितरित किये गए। दूध घी के पैकेट पाकर महिलाओं के चेहरों पर खुशी के भाव देखे गए।
रसूलाबाद बालविकाश विभाग की मुख्य सेविका राजरानी ने बताया कि कुपोषण से निपटने के लिए प्रदेश सरकार बहुत ही संवेदन शील है जिसमे बालविकाश विभाग अग्रणी भूमिका निभा रहा है इसी के तहत सभी जगह सूखा राशन दूध घी का वितरण रसूलाबाद के केशव नगर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती व ग्रामीण अंचलों में स्वयम सहायता समूहों के द्वारा व्यापक पैमाने पर धात्री व गर्भवती महिलाओं को वितरण किया जा रहा है।
इसी क्रम में रसूलाबाद नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो में यहां के सीडीपीओ संजय सिंह के निर्देश पर आंगनवाड़ी कार्यकर्तीयो नीलम शुक्ला व अर्चना राठौर द्वारा केशव नगर वार्ड में गर्भवती व धात्री महिलाओं के दरवाजे दरवाजे जाकर दूध घी के पैकेटों का वितरण किया गया। दूध घी के पैकेट पाकर गरीब महिलाओं के चेहरों पर खुशी के भाव देखे गए।
आंगन वाणी कार्य कर्ती नीलम शुक्ला व अर्चना राठौर ने बताया कि बालविकाश विभाग रसूलाबाद की मुख्य सेविका राजरानी व वरिष्ठ पत्रकार सन्तोष गुप्ता के सहयोग से सोमवार गर्भवती धात्री महिलाओं व सात माह से तीन वर्ष के बच्चों को घी व दूध के पैकेटों का निशुल्क वितरण किया गया।