Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » इन्द्रलता यादव की दावेदारी से अन्य प्रत्याशियों के समीकरण गड़बड़ाए

इन्द्रलता यादव की दावेदारी से अन्य प्रत्याशियों के समीकरण गड़बड़ाए

सुनासी सदस्य जिला पंचायत सीट
रसूलाबाद/कानपुर देहात। सुनासी सदस्य जिला पंचायत सीट के अनारक्षित महिला घोषित होते ही इस सीट पर कई लोगो ने चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू कर दी है। इस सीट से निवर्तमान सदस्य जिला पंचायत इन्द्रलता यादव पत्नी अतुल यादव के पुनः चुनाव लड़ने की घोषणा कर दिए जाने से अन्य उम्मीदवारों के राजनैतिक समीकरण शुरुवाती दौर में ही गड़बड़ाते देखे जाने लगे है। फिर भी चुनाव की असली स्पष्ट सूरत तो राजनैतिक दलों सपा बसपा व भाजपा के समर्थन से व क्षेत्रीय निर्दलीय कितने उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करते है के बाद ही आएगी। लेकिन अभी से ही इन्द्रलता यादव के पति अतुल यादव के समर्थन में चल रही भारी भीड़ के कारण इतना तो तय है जो भी दमदारी से चुनाव लड़ेगा उसकी लड़ाई इन्द्रलता यादव से ही होगी। इन्द्रलता यादव को पिछड़े व कमजोर वर्ग के मिल रहे समर्थन के कारण फिलहाल सबके राजनैतिक समीकरण गड़बड़ाते देखे जा रहे है।
यहां बताना यह भी जरूरी है कि ककवन विकाश खण्ड में निरन्तर 45 वर्षो से ब्लाक प्रमुख रहे हर दिल अजीज जन प्रिय गरीबो के सच्चे मसीहा रहे स्वर्गीय शिव सिंह यादव की बेटी के अतुल यादव लड़का होने के कारण क्षेत्र की जनता सामाजिक रिश्ता भांजा मानकर इनका आज भी हर वर्ग जाति के लोग रिश्ते का सम्मान करते देखे जा रहे है। यह भी देखा जा रहा है कि अतुल जहां भी क्षेत्र में सजातीय व गैर जाति के लोगो के दरवाजे जाते है बुजुर्ग माताएं व पुरुष आज भी मान्य भांजा का दर्जा देकर उनका सम्मान कर जब रुपये दे रही हो तो अंदाजा अभी से ही लगाया जा सकता है इस प्रत्याशी का चुनावी परिणाम क्या होगा।
अतुल यादव ने मंगलवार क्षेत्र के भवानीपुर बंशी निवादा चाट निवादा भुख्खा पूर्वा में जनसम्पर्क दौरान पत्रकारो को बताया कि मेरी पत्नी निवर्तमान सदस्य जिला पंचायत इन्द्रलता यादव ने बहुत विकाश कार्य कराने के साथ कुछ ग्रामो में ब्लाक प्रमुख निधि से भी कार्य कराकर जनसमस्याओं के निस्तारण के साथ आवागमन के रास्तों पर खडंजा डलवाकर रास्तों को सुगम बनवाया है। भवानीपुर में कड़ी धूप के बीच उनके समर्थन में समर्थक पूरे गांव में दरवाजे दरवाजे साथ जाकर वोट मांगने की अपील कर रहे है। कुल मिलाकर इन्द्रलता का चुनाव अभियान अभी से ही जोरो से चल रहा है लेकिन असली तश्वीर सम्भावित उम्मीदवारों के नामांकन के बाद ही उभर कर सामने आएगी। कुल मिलाकर शासन द्वारा भले ही अभी नामांकन प्रक्रिया की तारीखें घोषित नही की गई हैं फिर भी दावेदारों द्वारा व्यापक पैमाने पर जनसम्पर्क अभियान शुरू कर दिया गया है।