Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दहेज लोभी बाप ने बेटी होने पर पत्नी से मांगा तालाक:साल भर पहले हुई थी शादी,पॉच माह की है बेटी

दहेज लोभी बाप ने बेटी होने पर पत्नी से मांगा तालाक:साल भर पहले हुई थी शादी,पॉच माह की है बेटी

कानपुर दक्षिण,अर्पण कश्यप। महिला और बेटीयो की बात करने वाली भाजापा सरकार के राज्य मे एक नवविवाहिता अपनी दुधमुंही बच्ची को लेकर थाने-चौकी के चक्कर काट रही है। वही दहेज लोभी ससुरालीजन घर मे ताला लगा कर फरार हो गये। मामला बर्रा थाना क्षेत्र के दामोदर नगर का है। जहॉ नवविवाहिता रेनू ने बताया की उसकी शादी वर्ष 2020 मे दामोदर नगर निवासी संभव सिंह पुत्र बलवान सिंह से हुई थी। रेनू ने बताया की शादी के कुछ समय बाद ही पति प्रताड़ित करने लगा था।वही रेनू के पिता की मौत के बाद सम्पति रेनू के नाम होने पर मायके से पैसे लाने के लिये मारपीट करने लगा। जिसके बाद आपसी समझौते के बाद दोबारा पति के साथ रहने लगी।

बेटी होने पर निकाला घर से
रेनू के मुताबिक शाादी के कुछ समय बाद बेटी होने पर सास सुनीता ससूर महेन्द्र प्रताप व पति संभव सिंह गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगे थे। साथ ही ये भी बताया की गर्भवती होने के बावजूद घर के ऐसे काम भी कराये जाते थे। जिससे उसका गर्भपात हो जाये। जिसका विरोध करने पर पति ने रेनू को इसी हालत मे उसके किसी करीबी के घर छोड़ कर भाग आया।

बीती रात भी रेनू के साथ हुई थी मारपीट
रेनू ने बताया की 11 तारिख की शाम को भी उसके साथ पति ने बदचलनी का आरोप लगा मारपीट की थी। जिसके बाद रेनू ने डायल112 कंट्रोल रूम पर फोन कर सूचना दी थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो पक्षो को थाने आने को कहा जिस पर पीडित महिला तो थाने पहुंच गई पर आरोपी ससुरालीजन घर मे ताला लगा कर फरार हो गये। जिसके बाद दुधमुंहीबच्ची को लेकर पूरा दिन बच्ची को लेकर घर के बाहर बैठी रही वही अंधेरा होने पर पुलिस के कहने पर मेन गेट का ताला तोड़ कर बच्ची को लेकर अदंर गई।