Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ऊंचाहार एनटीपीसी परियोजना ने मनाया अपना स्थापना दिवस

ऊंचाहार एनटीपीसी परियोजना ने मनाया अपना स्थापना दिवस

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता । देश की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी एनटीपीसी में सम्मिलित होने के बाद ऊंचाहार परियोजना की तीन दशक की गौरव गाथा न केवल ऐतिहासिक दस्तावेज है, बल्कि पुराने विद्युत ग्रह को नवीनीकृत करके आधुनिकतम तकनीक के प्रयोग से गुणवत्तापूर्ण सतत विद्युत उत्पादन करके अन्य विद्युत ग्रहों के लिए अत्यंत प्रेरणादायी गाथा है। उक्त विचार मुख्य महाप्रबंधक कमलेश सोनी, एनटीपीसी ऊंचाहार के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में व्यक्त किए।महाप्रबंधक कमलेश सोनी ने कहा कि 13 फरवरी 1992 को एनटीपीसी परिवार में शामिल होने के बाद ऊंचाहार परियोजना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। विद्युत उत्पादन के साथ-साथ उत्कृष्ट कार्य-निष्पादन, पर्यावरण संरक्षण, राख-सदुपयोग, नैगम सामाजिक दायित्व एवं अन्य क्षेत्रों में नए-नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए, एनटीपीसी कंपनी के श्रेष्ठतम विद्युत परियोजनाओं में अपना स्थान बनाने में कामयाब रही है।समारोह में मुख्य महाप्रबंधक ने एनटीपीसी का ध्वज फहराया तथा परियोजना के उत्थान में निरंतर योगदान देने वाले यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधियों तथा अन्य कर्मचारियों को सराहना पत्र देकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। सभी ने मिलकर केक काटा तथा एक-दूसरे का मुंह मीठा किया। इसके पहले प्रभात फेरी निकाली गई। जिसका नेतृत्व मुख्य महाप्रबंधक सोनी ने किया। प्रभात फेरी में सभी महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, यूनियन व एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में महिलाओं व बच्चों ने कोविड के नियमों का पालन करते हुए भाग लिया। इस अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।
ऊंचाहार परियोजना के एनटीपीसी में सम्मिलित होने के 30 वर्षों को जनसरोकारों से जोड़ते हुए पास के गांव उमरन में सीएसआर योजना के तहत निर्मित हाट का भी उद्घाटन किया गया, तथा 30 वर्षों की गौरव गाथा को समेटे हुए एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में आसपास के बुद्धिजीवियों, प्रधानों तथा अन्य लोगों ने रूचि दर्शायी तथा एनटीपीसी के बारे में जानने और समझने का इसे एक अवसर के रूप में सराहना की। इसी स्थान पर लोगों को प्राथमिक चिकित्सा देने के उद्देश्य से चिकित्सा शिविर का और नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया गया। परियोजना प्रमुख कमलेश सोनी तथा अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन वंदना चतुर्वेदी ने आसपास के ग्राम प्रधानों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ अपने विचार साझा किए।
इस अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) अरिंदम बनर्जी, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) एस के झा, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) स्वप्न कुमार मण्डल, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (एनटीपीसी सेफ्टी अकादमी) ए के डेंग, प्रियदर्शिनी महिला क्लब की अध्यक्षा अनु सोनी सहित क्लब की वरिष्ठ सदस्याएं, एनटीपीसी के अन्य विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारी तथा सीएसआर टीम के अधिकारी उपस्थित रहे।