Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का महायज्ञ, मतगणना के साथ होगा पूर्ण

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का महायज्ञ, मतगणना के साथ होगा पूर्ण

सादाबाद व सिकन्द्राराऊ के नये माननीयों का होगा निर्णय
मतगणना स्थल एमजी पॉलीटैक्निक पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम,बिना पास नहीं मिलेगा प्रवेशःमतदाता परिणाम को लेकर उत्सुक
हाथरस। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पिछले एक माह से चल रहे चुनावी महायज्ञ आज पूर्ण हो जाएगा और 10 मार्च को मतगणना के साथ ही चुनाव परिणाम जहां सामने आएगा वहीं होली के त्यौहार पर जनता ने किस पर भरोसा जताते हुए अपना गिफ्ट दिया है और किस की उम्मीदों पर पानी फेरा है का भी निर्णय सामने आ जाएगा और उत्तर प्रदेश में बाबा का बुलडोजर चलता रहेगा या खड़ा हो जाएगा, यह भी तय हो जाएगा। हालांकि अभी तक सभी सूरमा अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। लेकिन अब चंद घंटों के इंतजार के बाद चुनाव परिणाम हम सब आपके सामने होगा। मतगणना के लिए मतगणना स्थल एमजी पॉलिटेक्निक पर जहां सभी तैयारियों को पूर्ण कर अंतिम रूप दे दिया गया है वहीं सुबह से ही आगरा रोड पर जहां वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। वहीं चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे और बिना अनुमति के कोई भी कहीं पर प्रवेश नहीं कर सकेगा।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तहत जनपद की तीनों विधानसभा हाथरस, सादाबाद, सिकंद्राराऊ में जहां 20 फरवरी को तीसरे चरण के तहत मतदान आयोजित हुआ था वहीं जनता द्वारा जमकर अपना मत का दान किया गया था और 62.91 प्रतिशत वोटिंग हुई थी तथा मतदान होने के बाद अभी तक लोगों द्वारा कयास बाजी एवं चुनावी गणित लगाकर हिसाब किताब लगाया जा रहा था। लेकिन अब इंतजार की घड़ियां 10 मार्च को अब चंद घंटों के बाद खत्म हो जाएंगी और चुनाव परिणाम हम सब के सामने होगा।
हाथरस की तीनों विधानसभा सीटों पर इस बार जहां रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है। वहीं जनपद की सबसे ज्यादा हॉट सीट सादाबाद विधानसभा क्षेत्र बनी हुई है। क्योंकि वहां पर प्रदेश के कद्दावर नेता एवं पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय चुनाव मैदान में है तथा सादाबाद विधानसभा क्षेत्र में भी जनता द्वारा किस को अपना आशीर्वाद दिया गया है यह भी स्पष्ट हो जाएगा।
विधानसभा चुनाव 2022 के चुनावी नतीजों को लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा जहां अपने एग्जिट पोल दिखाते हुए प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का रुझान दिखाया जा रहा है। वहीं उक्त रूझानों में कितनी सत्यता है और रुझान कितने सही निकलते हैं इसका भी परिणाम आज सामने आ जाएगा और स्पष्ट हो जाएगा कि जनपद हाथरस ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश की जनता ने प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर बुलडोजर एक्सप्रेस को चलाए जाने की स्वीकृति दी है या फिर परिवर्तन कर अपने वोट की ताकत का एहसास कराया गया है।