Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » क्षेत्र की वैभव संपन्नता के लिए दी गई यज्ञ में आहुति

क्षेत्र की वैभव संपन्नता के लिए दी गई यज्ञ में आहुति

हाथरस। श्रीबलभद्र महायज्ञ में आहुतियां देकर क्षेत्र में वैभव संपन्नता की कामना माता रेवती और भगवान बलभद्र से की। बृहस्पतिवार को सायं 4 बजे यज्ञ में पूर्ण आहुति तो भगवान रेवतीरमण के भव्य फूल-बंगला और छप्पन भोग व अलौकिक महाआरती होगी। यज्ञ में आहुति और वेद-मंत्रों की ध्वनी से बुधवार को भी पुरातात्विक धरोहर मंदिर श्री दाऊजी महाराज सनातन के सत्य में डूबा रहा।क्षेत्र में सुख और संपन्नता के लिए हो रहे अनुष्ठान श्रीबलभद्र महायज्ञ के यज्ञाचार्य पं.उपेंद्रनाथ चतुर्वेदी व उनकी टीम ने मंत्रोच्चारण के साथ यजमानों को आहुतियां दिलाई तो नगर एवं क्षेत्र के लोगों से 10 मार्च को अंतिम दिन उपस्थित हो पुण्यलाभ कमानेअपील की। उन्होंने बताया कि यज्ञ वेदियों की परिक्रमा से भी घर-परिवार में सुख, संपन्नता और वैभव बड़ेगा।
सेवायत पवन चतुर्वेदी ने जानकारी दी कि बृहस्पतिवार को सुबह मंगला आरती के बाद भजन-कीर्तन के साथ यज्ञ वेदियों की परिक्रमा लगेगी। जबकि सायं 4 बजे यज्ञ में पूर्ण आहुति दी जायेगी। शाम को ही भगवान रेवतीरमण के भव्य फूल-बंगाल व छप्पन भोग के अलौकिक दर्शन खुलेंगे। वहीं सायं छह बजे महाआरती होगी। उन्होंने धर्मप्रेमी जनता से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हो पुण्यलाभ कमाने की अपील की।
यज्ञ स्थल की व्यवस्थाओं में मुख्य रूप से यज्ञाचार्य उपेंद्रनाथ चतुर्वेदी के अलावा पं.आशीष शर्मा, राजेंद्र चतुर्वेदी, शरद अग्रवाल डिब्बे वाले, श्याम जी राशन वाले, सचिन अग्रवाल, गोपेश्वर चतुर्वेदी (मनु महाराज), रामकृष्ण शास्त्री, पुलकित वेदपाठी, माधव शास्त्री , प्रवीण चतुर्वेदी, नन्दकिशोर मिश्र, नीरजमिश्र, पं.भोलानाथ, पं.दीपक, राजकुमार टोड़वाले, गोवर्धननाथ चतुर्वेदी, पवन चतुर्वेदी, प्रबल चतुर्वेदी, प्रवीण चतुर्वेदी, अतुल आंधीवाल एडवोकेट, राजेंद्र वार्ष्णेय, मदनगोपाल वार्ष्णेय, शरद अग्रवाल, कैलाशनाथ, हरिओम मुसद्दी व श्याम अग्रवाल आदि प्रमुख हैं।