Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » PWD की कीमती जमीन पर हुआ अवैध कब्ज़ा, कमजोर हुई बुलडोजर की ताकत

PWD की कीमती जमीन पर हुआ अवैध कब्ज़ा, कमजोर हुई बुलडोजर की ताकत

∈पीडब्ल्यूडी की मिन्नतें भी नहीं सुन रहा प्रशासन, सरकारी भूमि पर खड़ा हो गया महल

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।एक व्यक्ति का इतना बड़ा रसूख कि उसके सामने प्रशासन आंख दिखाने की जुर्रत नहीं कर पा रहा है। पीडब्ल्यूडी की जमीन पर कब्जा करके दुकानें व महल खड़ा हो गया और विभाग कार्रवाई के लिए प्रशासन के सामने मिन्नतें करता रहा।मामला रायबरेली जिले की डलमऊ नगर पंचायत का है। नगर की सीमा के अंदर ऊंचाहार बिलग्राम राजमार्ग के किनारे पीडब्ल्यूडी की करोड़ों रुपए कीमत की जमीन पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने कब्जा करके भवन खड़ा कर लिया है। निर्माण 2018 से चल रहा है और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी प्रशासन को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगा रहें है किंतु प्रशासन पुलिस बल तक पीडब्ल्यूडी को नहीं उपलब्ध करा पा रहा है। एसडीएम तक ने पत्र में इस निर्माण को अवैध बताते हुए ध्वस्तीकरण के लिए यह कहकर हाथ खड़े कर दिए है कि मामला नगर पंचायत अध्यक्ष का है, कार्तिक पूर्णिमा मेले में उनसे मदद की जाती है , इसलिए कार्रवाई मेला के बाद की जायेगी। इसके बाद भी आज तक प्रशासन कार्रवाई नहीं कर पाया है। उधर सरकारी भूमि पर करीब बीस दुकानें और भवन बनकर तैयार हो गया है।

↔विभाग को प्रशासन के मदद की दरकार, अध्यक्ष हैं अंजान

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता संतोष कुमार राय ने बताया कि इस मामले में कई अन्य लोगों ने भी पीडब्ल्यूडी की भूमि पर कब्जा कर रखा है । विभाग द्वारा उन्हें नोटिस दी गई है। स्थानीय प्रशासन से पुलिस बल मांगा गया है, जैसे ही पुलिस बल सुलभ होगा, सभी अतिक्रमण को ध्वस्त किया जायेगा । उधर नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ से मामले में बात की गई तो उनका कहना था कि पीडब्ल्यूडी ने उन्हे कोई नोटिस नही दी है। उन्होंने कहा कि मैंने कोई अवैध निर्माण नहीं किया है ।

⇔बोले एसडीएम

डलमऊ एसडीएम आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि इस प्रकरण की उन्हे जानकारी नहीं है। उन्होंने जनवरी में डलमऊ का कार्यभार ग्रहण किया है । यदि पीडब्ल्यूडी पुलिस बल चाहती है, तो उनको पूरा सहयोग किया जायेगा।