Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ऊंचाहार पुलिस व एसओजी टीम की बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में दो गिरफ्तार

ऊंचाहार पुलिस व एसओजी टीम की बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में दो गिरफ्तार

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। विगत 8 जुलाई 2022 की देर रात्रि थाना कोतवाली नगर पर पंजीकृत मुकदमे में वांछित मेंहदीपुर फर्रुखाबाद निवासी अभियुक्तगण निसार हुसैन पुत्र जाफर हुसैन तथा विदिशा रोड, भानपुर थाना छोला मंदिर भोपाल, मध्य प्रदेश निवासी ताहिर अली पुत्र अनवर अली को थाना ऊंचाहार व एसओजी टीम रायबरेली की संयुक्त पुलिस की कार्यवाही में मुठभेड़ के दौरान अवैध शस्त्र-कारतूस व खोखा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस के अनुसार, पुलिस टीम की मुठभेड़ के दौरान वांछित अपराधियों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की गई जिसमें एसओजी टीम के आरक्षी राजीव शुक्ला के बाये हाथ में गोली लगी है जिसके बाद पुलिस द्वारा भी अपने बचाव में उन पर फायरिंग की गई,जिससे दोनों अभियुक्तो के पैर में गोली लगी है तथा इनके 2 अन्य साथी मौके से स्विफ्ट कार व एक मोटरसाइकिल के साथ फरार हो गये।
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार हुए अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ करने पर पता चला कि आस-पास के जनपदों मे चोरी/लूट/टप्पेबाजी की घटनाएं करते थे। इसके साथ ही शहर कोतवाली नगर में एक व्यापारी से 50000 रुपये की लूट में भी इनकी संलिप्तता थी। मूल रूप से यह फर्रुखाबाद के निवासी और करीब 1 महीने से जनपद रायबरेली में रेकी कर घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे।अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि फरार हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित कर दी गयी है। घायल अभियुक्तों को तत्काल उपचार हेतु जिला अस्पताल रायबरेली भेजा गया है। एसओजी टीम के घायल आरक्षी की स्थित अब सामान्य है। अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ करते हुए, इनके अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। वांछित अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसपी द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। गिरफ्तार हुए अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास खंगालने पर पता चला कि फिरोजाबाद और लखनऊ से इन्हें जेल हो चुकी है अन्य अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।