Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्कूली बच्चों का ई-रिक्शा पलटा,मासूम छात्र की मौतःसीएम योगी ने जताया शोक

स्कूली बच्चों का ई-रिक्शा पलटा,मासूम छात्र की मौतःसीएम योगी ने जताया शोक

हाथरस। थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के एक विद्यालय में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को छोड़ने के लिए उन्हें स्कूल लेकर आ रहा एक ई रिक्शा असंतुलित होकर पलट गया जिससे ई रिक्शा के नीचे एक स्कूली छात्र की दबकर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि ई रिक्शा में सवार अन्य छात्र छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गए तथा घटना की खबर से जहां भारी हड़कंप एवं अफरा-तफरी मच गई। वहीं उक्त घटना का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा तत्काल संज्ञान लिए जाने व ट्वीट करने के बाद पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मौके पर जनपद के आला अधिकारी पहुंच गए और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी की गई।थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के सलेमपुर के पास स्थित बलवंत सिंह स्कूल में गांव टोड़़ निवासी सूर्यकांत उर्फ छोटे की 6 वर्षीय पुत्री डिंपल व पांच वर्षीय पुत्र लवकेश पढ़ते हैं और सूर्यकांत ई रिक्शा चलाता है तथा अपने दोनों बच्चों के साथ साथ गांव के अन्य बच्चों को भी अपने ई रिक्शा द्वारा उक्त विद्यालय में लाने ले जाने का कार्य करता है तथा सूर्यकांत रोजाना की तरह आज भी अपने दोनों बच्चों व गांव के अन्य स्कूली छात्र छात्राओं को अपने ई-रिक्शा द्वारा स्कूल छोड़ने के लिए आ रहा था। सूर्यकांत जब स्कूली बच्चों को अपने ई-रिक्शा में लेकर स्कूल आ रहा था तभी रास्ते में उसका पुत्र लवकेश चलते ई रिक्शा में खड़ा हो गया और वह उसे बैठने के लिए कह रहा था और इसी दौरान उसका ई रिक्शा सलेमपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास असंतुलित हो गया और वह पलट गया। जिससे लवकेश ई रिक्शा के नीचे दबकर जहां गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं रिक्शा में सवार अन्य मासूम बच्चे भी चोटिल हो गए तथा घटना की खबर से पूरे क्षेत्र में जहां भारी हड़कंप एवं अफरा-तफरी मच गई। वहीं राहगीरों व आसपास के ग्रामीणों द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर बच्चों की मदद करते हुए उन्हें रिक्शा के नीचे से निकाला और घायलों को प्राइवेट चिकित्सकों के पास भिजवाया। लवकेश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम छात्र की मौत की खबर से सूर्यकांत के परिजनों में कोहराम मच गया है।
सूर्यकांत का मृतक पुत्र लवकेश कक्षा प्रेप में पढ़ता था। ई रिक्शा में सवार गांव के अन्य 4 बच्चे भी चोटिल हो गए। उनके परिजन इलाज कराने के बाद घर ले गए। मासूम छात्र की दर्दनाक मौत से परिजनों में कोहराम मच हुआ है और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। शव को परिजन घर ले गये।
हाथरस जंक्शन कोतवाली क्षेत्र के गांव सलेमपुर में ई-रिक्शा पलटने से हुई मासूम बच्चे की घटना का स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए ट्विटर पर ट्वीट कर उक्त घटना पर भारी दुख जताया है और घायलों का बेहतर उपचार कराने व मृतक छात्र के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना देने हेतु जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है और सीएम योगी के आदेश के बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन व पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर यथास्थिति का जायजा लेते हुए परिजनों को सांत्वना दी। मौके पर जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान के अलावा एसडीएम सासनी, आरटीओ, डीआईओएस, तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि के अलावा पूरा प्रशासनिक अमला व भारी पुलिस बल गांव में पहुंच गया था और उक्त घटना की पूरी जानकारी की गई