Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने गये छात्र की तालाब में मिली लाश,सनसनी

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने गये छात्र की तालाब में मिली लाश,सनसनी

सासनी।  15 अगस्त को पूरा देश आजादी का जश्न आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा था। वहीं इसी स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने गए एक मासूम छात्र की आज सुबह कोतवाली क्षेत्र के गांव मदार गड्ढा व गांव तिलोटी के पास तालाब में लाश मिलने से पूरे क्षेत्र में भारी हड़कंप मच गया और सनसनी फैल गई तथा मौके पर पुलिस एवं आला अधिकारी व डॉग स्क्वायड तथा फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई। घटना स्थल पर आसपास के ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई थी।
कोतवाली क्षेत्र के गांव सिघर्र निवासी फिरोज खान का 8 वर्षीय पुत्र आरिस बचपन से ही अपनी ननिहाल गांव मदार गड्ढा में रह रहा था और वहीं पर पढ़ता था तथा कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वह गांव में ही स्थित प्राइमरी स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गया था। लेकिन वह देर शाम तक जब घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों को उसकी चिंता हुई और उसकी सभी संभावित स्थानों पर तलाश भी की गई। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला तो देर शाम को परिजनों द्वारा घटना की सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस द्वारा गुमशुदगी दर्ज कर उक्त छात्र की तलाश की जा रही थी। लेकिन आज सुबह उक्त छात्र का गांव तिलौठी और मदार गड्डा के बीच स्थित एक तालाब में लाश पड़ी मिलने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप एवं सनसनी फैल गई और मौके पर आसपास के ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई।घटना की सूचना पाकर मौके पर तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार, सीओ सिटी मनोज शर्मा, कोतवाली सासनी प्रभारी पूरे दलबल सहित पहुंच गए और पुलिस द्वारा मृतक छात्र के शव को तालाब में से निकलवा कर उसे तत्काल पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया। वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंच गई थी और टीम द्वारा उक्त घटना को लेकर अपनी जांच पड़ताल भी की गई।
उक्त घटना को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार का कहना है कि आज सुबह करीब 6.40 बजे थाना सासनी पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के ग्राम मदरारा गड्डा एवं ग्राम तिलौठी के बीच स्थित तालाब में आरिस पुत्र फिरोज खान (उम्र करीब 9 वर्ष) का शव मिला है। मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। फोरेन्सिक व डॉंग स्क्वायड टीम को भी मौके पर बुलाया गया। मृतक आरिस यहॉ अपनी नानी के रहता था जो कि कल 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल गया था। स्कूल से वापस आकर बच्चों के साथ खेलने गया था। उसके उपरान्त घर लौटकर नहीं आया। घटना के सम्बन्ध में परिजनों से प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सासनी पर अपहरण की धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मृतक के शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमोर्टम हेतु मोर्चरी भिजवाया गया है।