Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिला अधिकारी ने फैक्ट्री मालिकों की कठिनाइयों को समझा

जिला अधिकारी ने फैक्ट्री मालिकों की कठिनाइयों को समझा

कालपीः विष्णु वल्लभ चंसोलिया। जनपद जालौन की जिला अधिकारी चांदनी सिंह ने इंडस्ट्री एरिया कालपी में आकर फैक्ट्रियों का निरीक्षण किया तथा ओडीओपी में चयनित हस्त निर्मित कागज कैसे बनता है उसको विनीत गुप्ता की फैक्ट्री में जाकर बहुत ही बारीकी से पूरे प्रोसेस को समझा तथा कठिनाइयों को भी समझा।
इंडस्ट्री एरिया बने पार्क में वृक्षारोपण करते हुए कहा कि इस पार्क को बहुत ही अच्छा एवं सुंदर बनाना है जिससे पूरे जनपद के लोग इसको आ कर देखें।
हाथ कागज उद्यमियों की महत्वपूर्ण बैठक इंडस्ट्री एरिया कालपी में बने प्रशासनिक कक्ष में हुई जिसमें जिला अधिकारी ने एक स्वर से उठी विद्युत समस्याओं की पीड़ा देखकर डीएम ने मौके पर मौजूद अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड 2 तथा सहायक अभियंता विद्युत वितरण खंड को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि हाथ कागज उद्यमी का उत्पीड़न मैं कतई बर्दाश्त नहीं करूंगी क्योंकि यह लोग जहां एक और हजारों बेरोजगारों को नौकरी देते हैं। वहीं दूसरी ओर सरकार को सेल टैक्स भी देते हैं इसलिए इनके साथ चोर डाकू जैसा व्यवहार मत किया जाए ना ही किसी का कनेक्शन बिना मेरी अनुमति के काटा जाए। उत्तर प्रदेश हाथ का कागज निर्माता समिति के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि कालपी में मौजूद सहायक अभियंता की तानाशाही पूर्ण रवैया तथा हर घंटे में बिजली सेटडाउन लेना 1 घंटे में आठ आठ बार बिजली जाना तथा उद्यमियों की बात न सुनना जैसी शिकायतें जिला अधिकारी महोदय को बताई जिलाधिकारी ने विद्युत अधिकारियों से कहा कि अब ऐसी शिकायतें मैं बर्दाश्त नहीं करूंगी।इंडस्ट्री एरिया का अलग फीडर बनने की मांग को लेकर मैडम ने अधिशासी अभियंता से कहा की तत्काल कालपी में रुक कर मौका मुआयना करके अति शीघ्रअलग फीडर बनवाने की व्यवस्था करें। इसके अलावा बैंकों द्वारा उद्यमियों को ऋण देने में आनाकानी करने की भी शिकायत की गई। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी महोदय ने उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र को तत्काल कार्रवाई करने को निर्देश दिए हैं।
हाथ कागज उद्यमियों में प्रमुख रूप से रविंद्र नाथ गुप्ता, नवीन गुप्ता, दिनेश गुप्ता, हाजी सलीम खान, इसाक खान तथा कुलदीप शुक्ला आज प्रमुख लोगों ने भी मैडम को फूल मालाएं भेंट करके उनका स्वागत किया।
उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र योगेश कामेश्वर जिले अंत में जिलाधिकारी महोदय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम कालपी के हाथ कागज उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।