Thursday, May 2, 2024
Breaking News

भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह के नामांकन सभा में शामिल होगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने वर्तमान एमएलसी एवं उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। कल दिनांक 03/05/2024 को भारतीय जनता पार्टी रायबरेली लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के नामांकन सभा में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत प्रदेश संगठन के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। गौरतलब हो कि यह सीट उत्तर प्रदेश की वीवीआईपी सीट मानी जाती है। उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा (36) सीट को प्रधानमंत्री चुनने का भी गौरव प्राप्त है। कल की नामांकन सभा का कार्यक्रम प्रातः10 बजे शहर स्थित सुपर मार्केट में कार्यकर्ताओं के एकत्रीकरण के पश्चात होगा।

Read More »

मथुरा में सर्वे हो जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगाः दिनेश

मथुरा। हिन्दूवादी नेता दिनेश शर्मा ने कहा है कि मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के बराबर बनी शाही ईदगाह में पुरातात्विक सर्वेक्षण हो जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। न्यायालय साक्षों और तथ्यों के आधार पर निर्णय देती है। साक्ष्य हमारे मजबूत हैं इसी लिए हम न्यायालय गये हैं, जबकि दूसरे पक्ष को मजबूरी में बचाव करने के लिए न्यायालय जाना पडा है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज हाईकोर्ट में सूट नंबर नौ और सूट नंबर 15 पर बहस हुई है। इस बहस में हिंदू पक्ष की तरफ से बहस के दौरान अधिवक्ताओं ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि न्यायालय में प्राचीन साक्ष्य हिंदू पक्ष जमा कर चुका है।

Read More »

दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली से भाजपा उम्मीदवार घोषित, भाजपाइयों ने बांटी मिठाइयां

ऊंचाहार, रायबरेली। संसदीय क्षेत्र 36 रायबरेली से राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को भाजपा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रांतीय मंत्री अभिलाष कौशल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया है। इस दौरान उत्सव में डूबे कार्यकर्ताओं ने नगर के मुख्य चौराहा पर मिठाइयां वितरित की। प्रदेश के उद्यान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह को भाजपा ने रायबरेली संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है। उम्मीदवारी की घोषणा होते ही भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रांतीय मंत्री अभिलाष कौशल के नेतृत्व में दर्जनों भाजपाई नगर के मुख्य चौराहा स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और हनुमान जी की पूजा अर्चना के बाद मिठाइयां बांटी तथा एक दूसरे को बधाई दी।

Read More »

टिकट चेकिंग, आय में आगरा मंडल ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

आगरा। उत्तर मध्य रेलवे ने गतिशीलता की अपनी पहचान को बनाये रखा है जिसके तहत आगरा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के मार्ग दर्शन में वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमित आनंद के निर्देशन में मंडल में टिकट चेकिंग तथा वाणिज्य कर्मचारियों द्वारा सर्वाेत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए रिकार्ड अर्निंग अर्जित व बेहतर कार्य किये है। जिसके अंतर्गत माह अप्रैल 2024 में बिना टिकट यात्री, अनियमित यात्रा तथा अनबुक्ड लगेज से कुल 40904 केस पर 2,42,69,660 रु. वसूला गया जो कि पिछले वर्ष के अप्रैल माह से 28.75% अधिक है। मंडल के टिकट चेकिंग तथा वाणिज्य कर्मचारियों द्वारा कार्य के प्रति समर्पण एवं कर्तव्यनिष्ठा के कारण ही आगरा मंडल टिकट चेकिंग से रिकॉर्ड अर्निंग प्राप्त कर सका है।

Read More »

कौन होगा प्रत्याशी.? अटकलें जारी, वोटर की चुप्पी और असमंजस में पड़े नेता

रायबरेली। कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में लोकसभा चुनाव के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है लेकिन भाजपा तथा कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। जबकि बसपा ने सरेनी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके ठाकुर प्रसाद यादव को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। परन्तु भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी के नामों का खुलासा न होने से यहां लोगों में अटकलों का दौर जारी है। वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर वोटर भी चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे नेताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
बताते चलें कि रायबरेली कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। आजादी के बाद से ही यह सीट नेहरू-गांघी परिवार के इर्द गिर्द घूमती रही है। वर्ष 1951-52 में हुए पहले आम चुनाव में फिरोज गांधी यहां से सांसद बने।

Read More »

लोकसभा चुनाव: इस VVIP सीट पर स्थानीय चेहरों के साथ जानी मानी हस्तियों को भी हार का सामना करना पड़ा

रायबरेली। वीआईपी सीट में सुमार रायबरेली को प्रधानमंत्री चुनने का गौरव प्राप्त हो चुका है। परंपरागत रूप से यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। क्योंकि पहले आमचुनाव से लेकर अब तक यहां अधिकांश कांग्रेस का ही प्रत्याशी जीतता रहा है। केवल तीन बार 1977, 1996 व 1998 के चुनाव में अल्प समय के लिए गैर कांग्रेसी सांसद को सफलता मिली है। हालांकि यहां के वोटरों ने एक दो अपवाद को छोड़कर किसी भी स्थानीय नेता पर भरोसा नहीं जताया है। यहां से 1967 में पहली बार चुनी गई इंदिरा गांधी को देश की पहली महिला प्रधानमंत्री होने गौरव प्राप्त हुआ है। इसके पहले भी उनके पति फिरोज गांधी पहले व दूसरे आम चुनाव में यहां का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यहां शुरू से लेकर अब तक तीन टर्म को छोड़कर कांग्रेस का वर्चस्व रहा है। केवल तीन बार गैर कांग्रेसी नुमाइंदे को यहां से संसद पहुंचने का सौभाग्य मिला है।

Read More »

पत्रकारों की पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीश अवस्थी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में मजदूर दिवस के अवसर पर यूपी प्रेस क्लब में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर पत्रकारों के लिए पेंशन योजना, पत्रकार सुरक्षा कानून, पीजीआई में सभी श्रमजीवी पत्रकारों को चिकित्सा सुविधा और डेस्क कर्मियों को प्रेस मान्यता दिए जाने की मांग की गयी। यूनियन ने मुख्यमंत्री को संबोधित इन 14 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सीएम के सलाहकार और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अवनीश अवस्थी को सौंपा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने मई दिवस पर सभी लोगों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि जादूगर अगर जादू दिखा दे तो आवास और पेंशन की समस्या खत्म हो जाये। मुख्यमंत्री ने कोविड में खत्म हुए 122 पत्रकारों के परिवार को सहायता दी थी। उन्होंने पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव चल रहा है इसलिए ज्यादा नहीं बोल सकता हूं। लेकिन पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी मजदूर है जहाँ भी काम कर रहा उसकी इज्जत करे।

Read More »

प्राइवेट अस्पतालों के पंजीकरण/नवीनीकरण में सरकारी मानक व दिशानिर्देश का पालन आवश्यक

कानपुर। सूबे की उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक द्वारा आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की मंशा को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मूर्त रुप देने की दशा में प्रयासरत हैं। कानपुर नगर के नर्सिंग होम के नोडल अधिकारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुबोध प्रकाश ने जन सामना के साथ औपचारिक बातचीत में बताया कि पंजीकरण/नवीनीकरण की प्रक्रिया में पूर्व की भांति सरकार द्वारा निर्देशित मानकों का पालन आवश्यक है। विभागीय एन.ओ.सी. जैसे फायर, पॉल्यूशन, संचालित अस्पताल के भवन का मानचित्र सक्षम अधिकारी द्वारा प्रमाणित होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त हेल्थकेयर प्रोफेशनल रजिस्ट्री, हॉस्पिटल फैसिलिटी रजिस्ट्री आदि का भी पालन आवश्यक है। अस्पतालों में निरीक्षण के दौरान मौके पर इंपैनल डिस्पले बोर्ड के अनुसार ड्यूटी डाक्टर व पंजीकरण/नवीनीकरण में घोषित शपथपत्र के अनुसार ट्रेंड स्टाफ उपस्थित होना आवश्ययक है।

Read More »

रिफाइनरी को देने होंगे नगर निगम के 80 लाख

» हाईकोर्ट में नगर निगम के खिलाफ मथुरा रिफाइनरी को लगा झटका
मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। मथुरा रिफाइनरी को नगर निगम के 80 लाख रुपये देने होंगे। हाईकोर्ट से मथुरा रिफाइनरी को झटका लगा है। हाई कोर्ट ने उनको तत्काल मथुरा वृंदावन नगर निगम के टैक्स के रूप में बकाया धनराशि 80 लाख रुपये जमा करने के आदेश दिए हैं। मथुरा रिफाइनरी पर करीब 80 लाख रुपए बकाया चल रहा था। जिसके एवज में रिफाइनरी प्रबंधन से बार बार पत्राचार कर धनराशि जमा करने की आग्रह किया गया था। नोटिस निर्गत होने की तिथि निकल जाने के पश्चात नगर आयुक्त ने उनका स्टेट बैंक में खाता सीज कर दिया था। विवाद को लेकर मथुरा रिफाइनरी प्रबंधन हाई कोर्ट गया। दोनों पक्षों को सुनने के पश्चात हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त द्वारा खाता सीज करने की कार्रवाई को सही ठहराते हुए निर्देश दिए कि 15 दिन में रिफाइनरी प्रबंधन अपना प्रार्थना पत्र निगम को देकर निस्तारण कराए और बकाया धनराशि को अविलंब जमा कर दे।

Read More »

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा कर रही सभी मंडलों की बैठक

रायबरेली। बुधवार को लोकसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने जिले के सभी मंडलों में बैठक की। आज बछरावां मंडल में बैठक आयोजित की गयी मंडल बैठक के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष बुद्धी लाल पासी रहे। बैठक में जिलाध्यक्ष ने मंडल के सभी पदाधिकारियों से लोकसभा चुनाव के सम्बन्ध में एक-एक पदाधिकारी से उनके द्वारा किये कए कार्याे के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा किया और जिले में चल रहे कार्यक्रमों अभियानों के सन्दर्भ समीक्षा किया। जिला मीडिया प्रभारी विनय शुक्ला ने बताया कि लोकसभा चुनाव क्षेत्र 36 रायबरेली के सभी 22 मंडलों में मंडल बैठक आयोजित हो रही है जिसमे मंडल के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। इसी क्रम में नगर पश्चिम की बैठक जिला कार्यालय अटल भवन में संपन्न हुई। नगर पश्चिम की बैठक में मुख्य अतिथि महामंत्री शरद सिंह रहे।

Read More »