Tuesday, April 30, 2024
Breaking News

छात्र-छात्राओं ने मतदान करने हेतु मतदाताओं को प्रेरित करने का लिया संकल्प

रायबरेली। ब्लॉक रोंहनिया के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित श्याम सुन्दर विद्यापीठ इंटर कॉलेज छतौना मरियानी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान छात्राओं ने मतदाताओं को प्रेरित कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का संकल्प लिया और छात्र छात्राओं को मतदाता शपथ भी दिलाई गई। जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर व मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव के निर्देश पर जनपद में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है। इसी क्रम में श्याम सुंदर इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। विद्यालय स्तर पर चयनित मतदाता जागरूकता प्रभारी प्रिया सिंह ने सभी छात्राओं, एनसीसी कैडेट, अभिभावकों व शिक्षकों से अपील की कि मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करना है। लोकतंत्र का अधिकार मतदान करने से ही पता चलता है।

Read More »

ईवीएम मशीनों की बारीकी से की जाएं जांच: डीएम

» जिला निर्वाचन कार्यालय पर विधानसभा वार चल रहे कमिश्निंग के कार्य का डीएम ने किया निरीक्षण
फिरोजाबाद। जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने सोमवार को जिला निर्वाचन कार्यालय पर विधानसभा वार चल रहे कमिश्निंग के कार्य का निरीक्षण किया। पांचो विधानसभाओं का अलग-अलग पंडाल बनाकर संबंधित उप जिलाधिकारी व तहसीलदार द्वारा ईवीएम मशीनों की एक-एक कर जांच कर बूथवार बैलट पेपर लगाकर तैयार की जा रही। इसी प्रकार से अलग तहसील क्षेत्रों के लिए निर्धारित की गई रिजर्व मशीनों को भी तैयार किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरी तरह अपनी स्वयं की देखरेख में आज शाम तक पूरा कराएं और मंगलवार को सभी प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति निर्वाचन कार्यालय पर मॉकपोल कराया जाए। जिसे सभी को अलग-अलग वोट डालकर व उनका मिलान करा कर दिखाया जाए।

Read More »

भाजपा प्रत्याशी ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जनसहयोग

फिरोजाबाद। भाजपा लोकसभा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह ने कार्यकर्ताओं के संग शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क एक बार फिर से कमल खिलाने की अपील की। भाजपा प्रत्याशी ठा. विश्वदीप सिंह ने सबसे पहले लेबर कॉलौनी स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जनसंपर्क अभियान का शुभारम्भ किया। उन्होंने लेबर कॉलोनी, दातोजी खुर्द, दातोजी कला, नगला विष्णु के अलावा जिला न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओ से जनसंर्पक कर जनसमर्थन मांगा। साथ ही कहा कि देश में फिर से मोदी सरकार बनाने के संकल्प को पूर्ण करे। इस दौरान विधायक मनीष असीजा, महापौर कामिनी राठौर, पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, जिला प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी डॉ अमित गुप्ता, विधानसभा संयोजक सत्यवीर गुप्ता, श्रीनिवास शर्मा, शिवमोहन श्रोर्तिय, राधेश्याम यादव, आनन्द अग्रवाल, अनिल भारद्वाज, रविन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र शर्मा, व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष अम्बेश शर्मा, लक्ष्मीकांत शुक्ला आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read More »

माता-पिता बने अपने बच्चों के हीरोः नवनीत सिकेरा

फिरोजाबाद। आईवी इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुती के माध्यम से कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक नवनीत सिकेरा, विशिष्ट अतिथि अपर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष पांडे रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं संस्थान के संस्थापक स्व. मनोहर सिंह बाबू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम का आगाज नन्हें-मुन्ने बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से किया। विद्यालय के प्रारंभिक वर्ष 2011 से जुड़े अभिभावकों स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। पुरस्कार वितरण में वार्षिक परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लगभग 280 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। साथ ही फैंसी ड्रेस, राखी मेकिंग, मुकुट मेकिंग, दिया मेकिंग, थाल सजा, मेहंदी रंगोली आदि प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Read More »

लोकसभा चुनावः रायबरेली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में खरीदे गए 12 नामांकन पत्र

रायबरेली। आज 01 प्रत्याशी द्वारा सहायक निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ चौधरी ऊंचाहार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया गया। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 हेतु आज 36-रायबरेली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए रोहिताश सारस्वत पुत्र नरेन्द्र सारस्वत निवासी 19/227 टाउन पुलिस चौकी के पीछे चन्द्र महल वार्ड नं0 33 करौली राजस्थान के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया। साथ ही लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु 36-रायबरेली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में आज कुल 12 नामांकन पत्र खरीदे गए।

Read More »

इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगाः अखिलेश यादव

सिकंदराराऊ। बीजेपी को यूपी में सात वर्ष और 10 साल दिल्ली के मिलाकर 17 साल का हिसाब जनता को देना होगा। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी नहीं की। आए दिन यूपी में पेपर लीक हो रहे हैं। जब नौकरी देनी ही नहीं है तो पेपर लीक तो होंगे। इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। नौजवानों के लिए 30 लाख भर्ती निकाली जाएगी। बहनों के लिए रोजगार की व्यवस्था होगी। भाजपा सरकार राशन में खराब अनाज दे रही है और किसान महंगाई से परेशान हैं। भाजपा की सरकार फिर से बनी तो पुलिस की नौकरी भी 3 साल की रह जाएगी। उक्त बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नगर पालिका क्रीड़ा स्थल में सपा प्रत्याशी जसवीर वाल्मीकि के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में हाथरस सीट पर मतदान होना है। सोमवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव सपा प्रत्याशी जसवीर बाल्मीकि के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने हाथरस की सिकंदराराऊ विधानसभा में पहुंचे। अखिलेश यादव ने कहा कि अब जनता मन की बात नहीं सुनना चाहती।

Read More »

स्वीप में लंबे समय से कार्य करने वाली राजकीय महाविद्यालय की एन.एस.एस टीम को किया सम्मानित

मथुरा। स्वीप में लंबे समय से कार्य करने वाली राजकीय महाविद्यालय मांट की राष्ट्रीय सेवा योजना की टीम जिसने विद्यालय प्राचार्य प्रो. मीनाक्षी वाजपेई के निर्देशन तथा डॉ. दीन दयाल के नेतृत्व में पांचो तहसीलों में कार्य किया था, उस टीम को मांट तहसीलदार पवन कुमार गुप्ता तथा महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. मीनाक्षी बाजपेई ने राजकीय महाविद्यालय में पुरस्कार वितरण के दौरान सम्मानित किया। स्वीप के अंतर्गत कार्य करने वाले प्रमाण पत्रों को विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यालय द्वारा जारी किया गया था। मांट तहसीलदार ने राष्ट्रीय सेवा योजना टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की तथा महाविद्यालय प्राचार्य ने कार्यक्रम अधिकारी डॉ दीन दयाल तथा राष्ट्रीय सेवा योजना की पूरी टीम को राष्ट्रीय हित में इसी प्रकार कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ ने पूरी टीम को बधाई दी।

Read More »

सराहनीय कार्यः यात्री का छूटा हुआ बैग सही सलामत सुपुर्द किया

मथुरा। मंडल रेल प्रबंधक आगरा तेज प्रकाश अग्रवाल व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आगरा अमित आनंद के निर्देशन में कर्मचारियों द्वारा सराहनीय कार्य किये जा रहे है उसी क्रम में दिनांक 28.04.2024 को गाड़ी संख्या-12628 कर्नाटक एक्सप्रेस में सुहैल मु. शरीफ भुसनुर नाम के यात्री का बैग छूट गया था। यात्री को नई दिल्ली स्टेशन से सोलापुर तक एस-01 कोच के 75,76 नंबर बर्थ पर सफर करना था। यात्री द्वारा अपने बैग एस-01 कोच के 75,76 नंबर बर्थ पर रख दिया गया था। नई दिल्ली स्टेशन से यात्री की ट्रेन छूट गयी थी जिसके कारण यात्री का सामान उसी ट्रेन में छूट गया था, जिसमे यात्री ने रेलवे हेल्पलाइन नंबर-139 पर कॉल करके मदद मांगी थी। वाणिज्य कण्ट्रोल आगरा द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले की जानकारी उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य मथुरा जं. को दी, जिसके उपरांत उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य मथुरा जं. स्टेशन पर कार्यरत ऑन ड्यूटी स्टाफ तरुण कुमार व रेल सुरक्षा बल की सहायता से मथुरा जं. पर ट्रेन से बैग उतार लिए व अपने कब्जे में लेकर यात्री को सूचित किया कि बैग सुरक्षित मिल गए है।

Read More »

मतदाता जागरूकता साईकिल यात्रा सकुशल संपन्न

चन्दौली। पण्डित दीन दयाल उपाध्याय नगर उप जिलाधिकारी अधिकारी विराग पाण्डेय के निर्देशन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत आज पण्डित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में मतदान जागरूकता साईकिल यात्रा निकाला गया। जिसको एसडीएम विराग पाण्डेय द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यात्रा नगर भ्रमण करते हुए जीटी रोड, कैलाशपुरी, रवि नगर, आर्य समाज मंदिर, सब्जी मंडी, लाठ नम्बर 2, गल्ला मंडी, धर्मशाला होते हुए अथा स्थान पर पहुंचकर विराम किया। पूरे साईकिल यात्रा की निगरानी और सुरक्षा नीरज चतुर्वेदी नायब तहसीलदार पीडीडीयू नगर ने किया। कार्यक्रम में नीरज चतुर्वेदी नायब तहसीलदार पीडीडीयू बच्चों द्वारा शत प्रतिशत मतदान करने हेतू बुलंद आवाज में नारा लगाते हुए लोगों को 1 जून को शत प्रतिशत मतदान के लिए समाज और अन्य सभी लोगों से अपील किया गया। इस दौरान पहले मतदान, फिर जलपान के स्लोगन के साथ लोगों को जागरूक किया गया।

Read More »

दहेज नहीं बहु अपनाओ, दहेज प्रथा को मिटाओ

मथुरा। सलाहकार बोर्ड दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 के बोर्ड की एक अहम मीटिंग राधा वैली स्थित सलाहकार बोर्ड के कैंप कार्यालय पर दहेज सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष नवीन सोनी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें दहेज उत्पीड़न से पीड़ित लोगो की मदद व उचित सलाह प्रदान करना एवं इसको कुप्रथा को दूर करने के लिए जन जागरूकता के लिए कार्यशाला और प्रचार प्रसार पर विशेष ध्यान दिया गया। दहेज सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया कि मीटिंग में दहेज प्रथा को रोकने के लिए स्कूल कॉलेज, छात्रावास में छात्र-छात्राओं को व आंगनबाड़ी केंन्द्रो में कार्यशालाओं का आयोजन कर जागरूकता व दहेज ना लेने व देने की शपथ दिलवाई जाएगी जनपद के समस्त मैरिज होम, बारात घरों में दहेज नहीं बहु अपनाओ, दहेज प्रथा का कलंक मिटाओ जैसे नारों का स्लोगन वाले पोस्टरों को लगाकर लोगों में जागरूकता का प्रयास किया जाएगा व इसी के साथ ही सलाहकार बोर्ड प्रत्येक थाने में स्थापित किए गए महिला ऊर्जा डेस्क, वन स्टॉप सेंटर, महिला थाना लाडली बहना सेना व शक्ति समितियां को जोड़कर दहेज कुप्रथा निवारण के लिए कार्य करेगी।

Read More »