Friday, May 17, 2024

अवैध तमंचों का सप्लायर दबोचा, 15 तमंचे बरामद

मथुराः संवाददाता। थाना हाईवे पुलिस एवं सर्विलांस टीम ने अवैध शस्त्र का व्यापार करने वाले अभियुक्त को 15 अवैध तमंचा, कारतूस एवं चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकडा है। अवैध शस्त्र बिक्री करने के लिए ले जाते समय गिरफ्तार किया गया। प्रभारी निरीक्षक थाना हाईवे उमेशचन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि भरतपुर रोड बृज मार्बल्स की दुकान से करीब 100 मीटर बजरंग धाम आवासीय कालोनी की तरफ से एक चोरी की मोटर साइकिल से 15 अवैध तमंचा व दो जिन्दा कारतूस को बिक्री के लिये ले जाते हुए गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त अवैध शस्त्र की बिक्री का कारोबार करने वाले शातिर अभियुक्त अजीम उर्फ गटुआ पुत्र सावुद्दीन निवासी पत्थर वाली गली नम्बर तीन केला नगर थाना क्वार्सी जनपद अलीगढ़ को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त अजीम उर्फ गटुआ के विरूद्ध करीब एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। कार्यवाही करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना हाईवे उमेशचन्द्र त्रिपाठी, प्रभारी सर्विलांस सैल मथुरा विकास कुमार, एसआई थाना हाईवे सावेज चौधरी, एसआई ललित कुमार थाना हाईवे, एसआई मथलेश उपाध्याय थाना हाईवे आदि थे।
पुलिस के अुनसार, थाना हाइवे क्षेत्र में हुई डकैती के खुलासे में अभियुक्तों से असलाह बरामद हुए थे।

Read More »

कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता

मथुराः संवाददाता। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में अभियोजन कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक हुई संपन्न। अभियोजन कार्यों से जुड़े मामलों की जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा की। जिलाधिकारी ने कहा कि पीड़ितो को त्वरित न्याय दिलाना हम सभी की जिम्मेदारी है और हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए कि हम न्याय ससमय दिला सके। डीएम ने सबसे पहले सभी जिला अभियोजन पदाधिकारी, सहायक अभियोजन पदाधिकारी, लोक अभियोजक और अपर लोक अभियोजक को संबंधित मामलों के निष्पादन में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने एक्साइज एक्ट, पॉक्सो एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, एससी-एसटी एक्ट, हत्या, डकैती, बलात्कार, शस्त्र अधिनियम से संबंधित महत्वपूर्ण एवं गंभीर मामलों को चिह्नित करते हुए उसके निष्पादन के लिए ससमय कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में शामिल लोक अभियोजन अधिकारियों से प्राप्त जानकारी पर पुलिस को दूसरे जिले में पदस्थापित सरकारी गवाहों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए एस.पी कार्यालय से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए। प्रतिवेदन की प्राप्ति के लिए समय संपर्क करें। उन्होंने कहा कि न्यायालय में लंबित मामलों के निष्पादन के लिए सभी संबंधित पक्षों में समन्वय का होना आवश्यक है।

Read More »

सपा मुखिया अखिलेश के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी पर सपाइयों में रोष

हाथरस: संवाददाता। सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में अपनी फेसबुक अकाउंट से भ्रामक एंव अभद्र पोस्ट किए जाने से समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया है। उक्त मामले को लेकर सपाईयों द्धारा पुलिस अधीक्षक के नाम एक प्रार्थना पत्र दिया गया है और आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है।जिला एवं सत्र न्यायालय के अधिवक्ता शिवेंद्र कुमार यादव ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि एक व्यक्ति सूरजपाल सिंह निवासी नगला अखई लाड़पुर थाना हाथरस जंक्शन ने अपने फेसबुक अकाउंट से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बारे में मिथ्या पोस्ट डालकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

Read More »

बिजली कटौती से लोगों में आक्रोश : बिजलीघर को घेरा

♦ जमकर विरोध प्रदर्शन जाम लगाया : अधिकारियों ने समझा बुझाकर कराया शांत व खुलवाया जाम
हाथरसः संवाददाता। आसमान से बरसती आग सी व भीषण गर्मी में शहर में बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। शहर से लेकर देहात तक रोजाना कई-कई घंटे की अघोषित बिजली कटौती हो रही है। शहर के कई इलाकों में तो पिछले तीन दिन से बिजली नहीं आ रही है जिससे आज लोगों का आक्रोश भड़क उठा और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया।
इस समय पिछले कुछ दिनों से आसमान से आग सी बरस रही है और गर्मी का पारा हाई है और ऐसे में अघोषित बिजली कटौती होने से लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। बिजली कटौती से परेशान लोगों ने आज सुबह शहर के नवींपुर स्थित बिजली कार्यालय पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। जब वहां लोगों को कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिला तो लोगों ने शहर के आगरा रोड पर धरना देकर जाम लगा दिया।
आक्रोशित लोगों ने अपनी बाइकें बीच सड़क पर खड़ी कर दी। कुछ लोगों ने जब वहां से निकलने की कोशिश की तो जाम लगा रहे लोगों की उनसे तीखी नोंक झोंक भी हो गई।

Read More »

तीन दिन और चलेगी हीट वेव, 44 पहुंचा दिन का तापमान

♦ न्यूनतम 28 और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ
मथुरा: संवाददाता। तीन दिन और हीटवेव चलेगी। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 17 से 20 मई के मध्य में जनपद मथुरा में हीट वेव (लू) चलने की सम्भावना हैं। सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट राया तापमान केन्द्र शिवांकर भदौरिया ने बताया कि शुक्रवार को दिन का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। हीट वेव (लू) असामान्य रूप से उच्चतम तापमान की अवधि है जब तापमान सामान्य तापमान से अधिक दर्ज किया जाता है। आगामी दिनों में जनपद में परिस्थितियां हीट वेव (लू) के अनुकूल बनी हुई है। उच्च आद्रता तथा वायुमंडलीय परिस्थितियों के कारण उच्च तापमान लोगों को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करता है, जिसके कारण शरीर में पानी की कमी (डिहाइड्रेशन) एवं ऐंठन की शिकायत आती है और कभी कभी इसके कारण लोगों की मौत भी हो जाती हैं। शहरी क्षेत्रों में तापमान उच्चतम हो जानें से अर्बन हीट आइलैंड की स्थिति बन जानी है। हीट वेव (लू) से वृध, बच्चे, गर्भवती महिलाएं, बीमार, मजदूर, गरीब, दुर्बल एवं निराश्रित लोग अधिक प्रभावित होते हैं।
लू के प्रकोप से बचाने के लिए कड़ी धूप में विशेष रूप से दोपहर 12 बजें से तीन बजे के बीच बाहर जाने से बचें। हल्के रंग के ढीले ढाले और सूती कपड़े पहनें। धूप में निकलते समय अपना सिर ढक कर रखें, कपडे, टोपी या छाता का उपयोग करें। पर्याप्त और नियमित अंतराल पर पानी पीते रहें। सफर मे अपने साथ पीने का पानी हमेशा रखें।

Read More »

मंडी समितिः 12 करोड़ की टैक्स वसूली, सुविधाएं शून्य

♦ किसानों के लिए चिकित्सा, रात को ठहरने की व्यवस्था नहीं
♦ मंडी में पीने के लिए पानी नहीं, आरओ सम्बर्सिबल हैं खराब
मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। किसानों के हितैषी होने का हर कोई दम्भ भर रहा है। किसान के लिए राजनीतिक दल धरती पुत्र, अन्नदाता जैसे लुभावने शब्दों का उपयोग करते थकते नहीं हैं, हकीकत इसके उलट है। यहां तक कि करोडों की टैक्स वसूली के बाद भी मंडी समिति जैसी जगह पर किसानों के लिए सुविधा के नाम पर सब शून्य ही है। मंडी समिति की ओर से न किसानों के लिए पीने के पानी की सुविधा है और नहीं रात में ठहरने के लिए कोई समुचित व्यवस्था है। यहां तक कि अगर भीषण गर्मी में कोई किसान बीमार पड़ जाता है तो मंडी में प्राथमिक उपचार तक की सुविधा नहीं है। यह सब तब है जब मंडी समिति ने किसान और आढ़तियों से वित्त वर्ष के दौरान करीब 12 करोड़ की टैक्स वसूली की है। यह लक्ष्य के सापेक्ष 100 प्रतिशत से अधिक है और मंडल में कर संग्रहण में मंडी समिति मथुरा प्रथम स्थान पर है। होने को तो कभी मंडी समिति में किसानों के पशुओं के लिए पशु चिकित्सालय भी था जिसकी बिल्डिंग आज भी कभी बहुत कुछ होने की निशानी के रूप में मौजूद है। बरसात के समय फसल खराब न हो इसके लिए छह टीन शेड किसानों के लिए बनाये गये थे।

Read More »

भाजपा ओबीसी मोर्चा ने जनसंपर्क कर घर-घर मांगे वोट

ऊंचाहार, रायबरेलीः संवाददाता। गुरुवार को भाजपा नेताओं ने नगर के मोहल्ले फड़, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अकोढिया रोड, ब्लाक, सीएचसी आदि का पैदल भ्रमण किया । भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रांतीय मंत्री अभिलाष कौशल ने कहा कि देश में प्रचंड बहुत के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है । इस प्रचंड बहुमत में रायबरेली की एक सीट को भी शामिल करना है । जिससे रायबरेली का भी बहुमुखी विकास हो । उन्होंने कहा कि आज सरकार की योजनाओं से पूरे देश के हर गरीब , मजदूर को फायदा हुआ है । देश ने तरक्की की है । लोग समृद्ध हुए है । इस समृद्धता के क्रम को आगे बढ़ाने के लिए सभी एकजुट होकर भाजपा को वोट दें ।

Read More »

छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

चकिया, चंदौलीः संवाददाता। किड्स किंगडम कॉन्वेंट स्कूल बियासड़ के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली और मतदान के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया। मतदाता रैली विद्यालय परिसर से निकलकर प्राथमिक विद्यालय से होते हुए ग्राम सभा बियासड़ के अंतिम छोर इसहुल पुल के रास्ते से विद्यालय परिसर में आकर समाप्त हुई। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपनी ताकत पहचान लो चलो करें हम सब मतदान, वोट मेरा भविष्य, पहले मतदान फिर जलपान आदि नारों के माध्यम से लोगों को 1 जून को अपने बूथ पर जाकर मतदान करने की अपील की। इस दौरान प्रबंधक मिथिलेश पांडे ने कहा कि हमारा लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब शत प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे।

Read More »

नारियल पानी की फ्री सेवा न देने पर युवक को दी थर्ड डिग्री !

अनूप पाण्डेयः कानपुर। जिले में फ्री की सेवा में पुलिस की छवि अब धूमिल होती जा रही हैं। जहां सचेंडी में पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर सब्जी विक्रेता के सुसाइड करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था तो आज नौबस्ता थाना क्षेत्र में नारियल विक्रेता ने पुलिस पर फ्री नारियल पानी सेवा न देने प्रताड़ित करने व विरोध पर थाने ले जाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।
पूजा ढाबे के पास का मामला: कोयलानगर शिवपुरम निवासी चंद्र कुमार प्रजापित ने बताया कि वे कच्चे नारियल का काम करते हैं। नौबस्ता क्षेत्र के गोपालनगर स्थित पूजा ढाबे के सामने प्रतिदिन नारियल लदा एक ट्रक उतरता है, वहीं पर पुलिस की पीआरवी गाड़ी खड़ी होती है। जिनमें मौजूद एक महिला सिपाही सहित 4 पुलिस कर्मी करीब दो माह से 4 नारियल पानी फ्री लेते थे। बुधवार दोपहर ट्रक से नारियल उतर रहा था। इसी दौरान महिला कर्मी सहित चारो पुलिस कर्मी आए और 5 नारियल मांगे तो दे दिए।

Read More »

छज्जे से गिरकर एक दुकानदार की व एक मजदूर की मौत

अनूप पाण्डेयः कानपुर। हरवंश मोहाल थाना क्षेत्र में देर रात एक दुकानदार और गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में एक मजदूर के छज्जे से गिरने पर मौत हो गई। जहां सूचना होते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां दोनों घरों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।
हरबंसमोहाल दानाखोरी निवासी 46 वर्षीय राजा गुप्ता देर रात खाना खाकर छत पर टहल रहे थे। इसी बीच पैर फिसलने से वह तीसरी मंजिल से नीचे जा गिरे। गंभीर हालत में परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राजा गुप्ता जनरलगंज में कपड़े का काम करते थे। परिवार में पत्नी और एक बेटी एक बेटा हैं। पुलिस ने फॉरेसिक टीम संग पहुंचकर पड़ताल कर विधिक करवाई कि जा रही है।
वहीं गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी आई ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर काम कर रहा मजदूर छज्जा तोड़ते वक्त छज्जा भरभरा गया और मजदूर नीचे जा गिरा। स्थानीय निवासी और मकान मालिक अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सुधांशु गुप्ता के मकान में निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदार सूरज मजदूर लेकर मंडी से आया था। दुसरे माले में छज्जा तोड़ते वक्त वह नीचे गिर गया। जिसका नाम विनोद कुमार है।
शहर में हैं जर्जर मकान
शहर के कई क्षेत्रों में जर्जर मकान है। जहां विवादों के बीच कई परिवार रह रहे है। वहीं कम दामों पर किराए पर रहने को मजबूर हैं। तो वहीं कई लोग इन जैसे जर्जर मकानों के गिरने से अपनी जान गंवा चुके है।

Read More »