Monday, June 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिजली कटौती से लोगों में आक्रोश : बिजलीघर को घेरा

बिजली कटौती से लोगों में आक्रोश : बिजलीघर को घेरा

♦ जमकर विरोध प्रदर्शन जाम लगाया : अधिकारियों ने समझा बुझाकर कराया शांत व खुलवाया जाम
हाथरसः संवाददाता। आसमान से बरसती आग सी व भीषण गर्मी में शहर में बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। शहर से लेकर देहात तक रोजाना कई-कई घंटे की अघोषित बिजली कटौती हो रही है। शहर के कई इलाकों में तो पिछले तीन दिन से बिजली नहीं आ रही है जिससे आज लोगों का आक्रोश भड़क उठा और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया।
इस समय पिछले कुछ दिनों से आसमान से आग सी बरस रही है और गर्मी का पारा हाई है और ऐसे में अघोषित बिजली कटौती होने से लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। बिजली कटौती से परेशान लोगों ने आज सुबह शहर के नवींपुर स्थित बिजली कार्यालय पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। जब वहां लोगों को कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिला तो लोगों ने शहर के आगरा रोड पर धरना देकर जाम लगा दिया।
आक्रोशित लोगों ने अपनी बाइकें बीच सड़क पर खड़ी कर दी। कुछ लोगों ने जब वहां से निकलने की कोशिश की तो जाम लगा रहे लोगों की उनसे तीखी नोंक झोंक भी हो गई। कुछ लोग बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लोगों का आरोप था कि बिजली विभाग इस समय लापरवाह बना हुआ है। भीषण गर्मी में बिजली न आने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है।
लोगों का आरोप था कि कभी तो यह बताया जाता है कि तकनीकी खराबी की वजह से बिजली गुल हो गई है तो कभी यह बताया जाता है कि लाइन बदलने की वजह से बिजली नहीं आएगी। आखिर समस्या का समाधान कब होगा। इस बारे में कोई भी अधिकारी स्पष्ट नहीं बताता है।
बिजली कटौती को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित लोगों द्वारा जाम लगाने से शहर के मुख्य मार्ग का आवागमन अवरुद्ध हो गया। काफी वाहन वहां फंस गए। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंच गए। अधिकारियों ने इन लोगों को समझा बुझाकर और बिजली आपूर्ति बहाल करने का आश्वासन देकर वहां से उठाया और जाम खुलवाया। जाम खुलने से यातायात सुचारू हो सका।