Thursday, October 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी ऊंचाहार में राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई गांधी जयंती

एनटीपीसी ऊंचाहार में राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई गांधी जयंती

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) रवि प्रकाश अग्रवाल ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर भी पुष्पांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया और अपने हरेक कार्य के माध्यम से देश को बेहतर बनाने में लगातार योगदान दिया। महात्मा गांधी हरेक भारतीय के लिए आदर्श हैं। ऐसे महापुरुष की जयंती पर हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम भी राष्ट्रहित में अपने कार्यों को समर्पित करेंगे। यह संकल्प ही राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता को सच्ची श्रद्धांजलि सिद्ध होगा।
इस अवसर पर स्वच्छ भारत दिवस के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा थीम पर आयोजित नुक्कड़ नाटक का भी प्रदर्शन किया गया। इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उपस्थित जन को स्वच्छता के महत्व और दैनिक जीवन में उसके पालन के सरल उपाय के बारे में बताया गया। इस अवसर पर प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब अध्यक्षा श्रीमती तरुणा छाबड़ा व अन्य सदस्यों सहित, मानव संसाधन विभागाध्यक्ष श्रीमती रूमा दे शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ मधु सिंह, अपर महाप्रबंधक (सूचना प्रौद्योगिकी) श्री सत्यवान गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी, यूनियन व एसोसिएशन के पदाधिकारी व ऊर्जा विहार निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे और कार्यक्रम को सफल बनाया।