Sunday, September 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सड़कों पर कोई भी नमाज अदा नही करेंः डीएम

सड़कों पर कोई भी नमाज अदा नही करेंः डीएम

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने सोमवार को थाना उत्तर में मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आपसी सौहर्द के साथ ईद का त्यौहार मनाने की अपील की।
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सभी धर्मगुरूओं से कहा कि ईद उल फित्र का त्यौहार ईश्वर की ईबादत करने एवं भाईचारें को बढानें के लिए होता है। जिस प्रकार से विगत वर्षों में सभी आपसी भाई चारे से त्यौहारों को मिल जुल कर मनाते रहे है, आगे भी उसी तरह से गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखेंगें। उन्होने कहा कि शासन के स्पष्ट निर्देश दिये है कि कोई भी सड़कों पर नमाज अदा नही करेगें। त्यौहारों को पारम्परिक ढंग और किसी भी प्रकार की नई परम्परा का आरम्भ न किया जाये। उन्होने सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खास तौर से त्यौहारों के समय अपने-अपने क्षेत्रों में पानी, बिजली और साफ सफाई की व्यवस्था मुकम्मल रखें। ईद वालों दिनांे में विद्युत कटौती नहीं की जाए। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि यदि शहर में नवाजियांे के आवागमन के मार्ग में सड़के टूटी या गढढेयुक्त है तो उन्हे कल शाम तक गढढा मुक्त करा लिया जाए।
बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अपर नगर आयुक्त एवं सभी मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ ईदगाह, इस्लामिया ग्राउण्ड, गांधी पार्क चौराहा का निरीक्षण कर नमाज अदा करने की सभी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने नगर निगम के अधिकारियोें व कर्मचारियों को निर्देंश दिए कि नमाज के दौरान कोई आवारा पशु आने न पाए, इसके लिए सुबह से ही और नमाज अदा होने के बाद तक पूरी तरह मुश्तैद रहा जाए। समाजसेवी हिकमत उल्ला खां की मांग पर अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि नगला बरी चौराहे से नैनी ग्लास व बश्शन हॉस्पीटल तक सर्विस रोड पर खुले मैन होल व सड़क के गढढों को ठीक कराया जाए।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एक्सईएन उदयवीर सिंह, एसडीएम व अपर नगर आयुक्त अब्बास हसन नकवी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृति राज सहित एसपी सिटी सर्वेश मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी व मुफ्ती कासिम रजी, मौलाना अमीन अख्तर, मौलाना तनवीरूल कादरी, मुफ््ती उजेफा आदि मौजूद रहे।