Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गौवंशों से लदी पिकअप को पकड़ाः गौवंशों की चोरी कर झांसी ले जा रहे थे!

गौवंशों से लदी पिकअप को पकड़ाः गौवंशों की चोरी कर झांसी ले जा रहे थे!

हमीरपुर । राठ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अमगांव मोड़ के पास गौ रक्षा प्रमुख की सूचना पर पहुंची राठ कोतवाली पुलिस ने आज दोपहर के समय लगभग आधा दर्जन गौवंशों से लोड एक पिकप गाड़ी को पकड़ लिया। जिसके बाद राठ कोतवाली पुलिस पिकअप गाड़ी में सवार गौवंशों सहित दो व्यक्तियों को अपने साथ कोतवाली ले गई। वहीं गौवंशों से लदी पिकप गाड़ी के पकड़ने से नगर में हड़कंप मच गया।
जरिया थाना क्षेत्र के त्योतना गाँव में संचालित गौशाला से 5 गौवंशों की चोरी कर उन्हें जबरन बेतरतीब तरीके से पिकप में ठूँसकर बाहर भेजा जा रहा था। राठ क्षेत्र के कुर्रा गाँव के निवासी व गौ रक्षा प्रमुख फूलसिंह ने राठ कोतवाली में लिखित तहरीर देकर बताया कि वह क्षेत्र की गौशालाओं को देखने के लिए निकले हुए थे तभी उन्होंने राठ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अमगाँव मोड़ के पास गौवंशों से लदी एक पिकप गाड़ी को देखकर राठ कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची राठ कोतवाली पुलिस ने गौवंशों से लदी पिकप गाड़ी सहित उसमें मौजूद दो लोगों को अपनी हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई।
पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज
मामले में राठ कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर भरत कुमार ने बताया कि राठ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अमगांव मोड़ के पास गौवंशों से लोड एक पिकप गाड़ी को पकड़ा गया है। उसके साथ राठ कस्बे के बुधौलियाना इलाके के निवासी पूरन और रमेश नाम के दो व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया है। बताया कि मामले में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।