Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कोरोना को लेकर पूरी तरह तैयार है प्रदेश सरकार- ब्रजेश पाठक

कोरोना को लेकर पूरी तरह तैयार है प्रदेश सरकार- ब्रजेश पाठक

कानपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक शनिवार को भाजपा कानपुर दक्षिण जिला के यशोदा नगर चौराहे के पास स्थित वृंदावन लान में आयोजित प्रभावी मतदाता सम्मेलन में शामिल होने आये। उन्होने जहां शहर की जनता को बढते कोरोना के प्रभाव पर सर्तक किया वहीं उन्होने बुजुर्गाे व बीमारों को भीड में न जाने की सलाह दी साथ ही उन्होने कोरोना के किसी भी स्तर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार को पूरी तरह तैयार बताया। उन्होंने कहा कि पिक्ष की पार्टियों की बहुत बुरी अवस्था है। कांग्रेस ने कश्मीर को वोटों की लालच में आतंकवादियों का अड्डा बना दिया था, जिसे बीजेपी सरकार ने एक ही झटके में धारा-370 को निष्प्रभावी बना दिया। साथ ही उन्होने सपा सरकार के पूर्व शासन में होने वाली अराजकता की बात कही।
शनिवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक मतदाता सम्मेलन में हिस्सा लेने कानपुर पहुंचे यहां उन्होने कहा कि कश्मीर में हमारी सरकार ने धारा 370 को हटाने का काम किया है, आज जो अधिकार कानपुर के लोगों को है वहीं अधिकार कश्मीर के लोगो को भी है। पहले कश्मीर में जाने से पहले परमिट लेना पडता था। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने आंदोलन चलाया था, कि देश में 2 विधान और 2 निशान नही चलेंगे। उस समय स्व0 अटल बिहारी से मुखर्जी ने कहा था कि बगैर परमिट में श्रीनगर में प्रवेश कर गऐ है। आज धारा 370 समाप्त होने के बाद कश्मीर भारत का मुकुट बनकर चमक रहा है। वहीं उन्होने बढते कोरोना के प्रभाव से सभी को सर्तक रहे हुए कहा तथा कहा कि हम कोरोना को लेकर पूरी तरह तैयार है साथ ही उन्होने बीमार व बुजुर्ग लोगों से भीड में न जाने की सलाह दी। उन्होने निकाय चुनाव में कार्यकताओं व स्थानीय पदाधिकारियों से पूरी तकत से जुटने को कहा।
पूरी ताकत से जुटे पदाधिकारी और कार्यकर्ता
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भाजपा के पदाधिकारियों को कार्यकर्ताओं से कहा कि निकाय चुनाव की घोशणा किसी भी समय हो सकती है ऐसे में हर कार्यकर्ता अपनी पूरी ताकत इन चुनावों में भाजपा को विजय बनाने के लिए लगा दे। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता, घर-घर जाकर अपनी पार्टी का प्रचार करे। कहा पिछली बार भी हम प्रचंड रूप से जीते थे और इस बार भी हम जनता को सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराकर जीत का स्तर और भी बडा करेंगे। उन्होने आवाहन करते हुए पदाधिकारियों को सभी कार्यकर्ताओं से चुनाव में पूरी ताकत से जुटने को कहा। उन्होने कहा प्रदेश नेतृत्व ने हर जिले में प्रभावी मतदाता सममेलन के लिए सभी को भेजा है साथ ही कानपुर की आवाज आसपास के जिलों में भी पहुंचती है इस लिए शुरूआत यहां से ही करें।
भाजपा में शासन में हुआ प्रदेश का कायाकल्प, थमी आपराधिक वारदातें
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि एक समय था जब प्राथमिक विधालयों को तबेलांे मे बदल दिया गया था और लोग वहां अपनी भैंसे बांधा करते थे आज प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा को उत्तम किया गया है और एक अप्रैल से स्कूल चलों अभियान में सभी बच्चों को स्कूल में पढाने की व्यवस्था की गयी है। उन्होने कहा 2017 से पहले प्रदेश में मात्र 13 राजकीय मेडिकल कालेज थे वहीं आज 30 निजी और 35 सरकारी मेडिकल कालेज है। मिात्र 14 जिलों में मेडिकल कालेज रह गए है वहां भी बन रहे है और जल्द ही वह चालू हो जायेंगे। उन्होने कहा सपा शासनकाल में आम जनता भयभीत रहती थी। प्रदेश के सभी जिलों में गुंडे कारों पर घूमते थे, जिन्हे सपा नेता का संरक्षण हालिस हुआ करता था। बहू-बेटियों शाम को घर नही पहुंचती थी तो लोंग परेशान हो जाते थे लेकिन अब हमने बहू-बेटियों को परेशान करने वालों पर 25 हजार मुकदमें दर्ज किए है साथ ही साथ किसी प्लाट पर कब्जा करने वालों पर भी कार्यवाई की जा रही है। उन्होने कहा कि अब प्रदेश में संगठित अपराध नही है। सरकार ने अदालत में ठीक से पैरवी कर इन लोगों को सरकार ने पैरवी कर ऐसे लोगों को कडी सेकडी सजा दिलाने का काम किया है। इसके अलावा महिलाओं और बच्चों के प्रति जो अपराध किए जाए है, उनमें पैरवी कर छह-छह माह में फांसी तक पहुंचाया है। उन्होने कहा सपा शासनकाल में अपराध का सपा से सीधा जुडाव रहा है।
कोरोना को लकर जनमानस को किया सर्तक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एक बार फिर कोरोना के बढते प्रभाव पर लोगों को सचेत किया है। उन्होने कहा कि बुजुर्ग और बीमार सतर्क रहे, कहीं भीड में न जाये। कहा प्रदेश सरकार कोरोना को लकर पूरी तरह तैयार है। सरकार की हर स्तर पर पूरी तैयारी है। कहा यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही देन है कि देश में कोरोना के दो वैक्सीन शुरूआती दौर में ही तैयार हो गयी। कहा जो वैक्सीन पहले थी वह अमेरिका, इंग्लैंड में बनने के 50 वर्ष बाद वह वैक्सीन भारत आती थी। जब कोरोना आया तो जहां दूसरे देशों ने अपनी वैक्सीन बनाई तो वहीं भारत ने दो वैक्सीन बना ली और यही कारण है कि आज हम पूरी तरह सुरक्षित बिना मास्क के यहां बैठे है। कहा सभी को दो वैक्सीन और बूस्टर डोज की व्यवस्था की गयी थी, जिसके कारण आज देश और प्रदेश में कोरोना का खतरा नही है।