Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाने का एनटीपीसी ने लिया संकल्प

प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाने का एनटीपीसी ने लिया संकल्प

ऊंचाहार, रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में विश्व पर्यावरण दिवस विविध कार्यक्रम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पर्यावरण पदयात्रा का आयोजन कराया गया। जिसमें बच्चे, व महिलाओं ने, एनटीपीसी एवं सीआईएसएफ कर्मचारी, संगठन के पदाधिकारियों ने बड़े उत्साहपूर्वक पर्यावरण पदयात्रा में शामिल होकर पर्यावरण दिवस को सफल बनाया।
इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक (ऊंचाहार) अभय कुमार समैयार द्वारा सभी उपस्थित कर्मचारी एवं परिवारगण को पर्यावरण बचाने के लिए शपथ दिलवाई गई। साथ ही एनटीपीसी के निदेशक-प्रचालन रमेश बाबू वी. के द्वारा प्रेषित पर्यावरण संदेश को श्री समैयार द्वारा पढ़कर सभी को सुनाया गया। अपने संबोधन में श्री समैयार ने यह बताया कि आने वाले समय में हमारे बच्चों के लिए एक अच्छा पर्यावरण उपलब्ध रहे इसके लिए परियोजना परिसर को प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाने का संकल्प लेना है। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इन प्रतियोगिताओ के विजेताओं को मुख्यअतिथि तथा अन्य अतिथियों ने पुरस्कार प्रदान करके उन्हें प्रोत्साहित किया।
यात्रा के पश्चात् कार्यकारी निदेशक, अभय कुमार समैयार, महाप्रबंधकगण गौतम कुमार जाना, आलोक त्रिपाठी, अनिल कुमार डेंग, एस. के. मण्डल, राजेश कुमार, चन्द्रशेखर मधुकर बुर्लावर, प्रिय दर्शनी क्लब की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा समैयार, सदस्य महिलाएं एवं यूनियन असोसिएशन के पदाधिकारियों ने पौधारोपण किया। कार्यक्रम का संयोजन पर्यावरण प्रबंधन विभाग ने किया। पर्यावरण विभाग के उप महाप्रबंधक आनंद सी लोहाकरे ने सभी अतिथियों तथा यूनियन पदाधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।